A
Hindi News खेल क्रिकेट लंका प्रीमियर लीग में एक टीम से खेलेंगे मैथ्यूज, डुप्लेसिस और रसेल

लंका प्रीमियर लीग में एक टीम से खेलेंगे मैथ्यूज, डुप्लेसिस और रसेल

कोलंबो किंग्स ने 21 नवंबर से शुरू होने जा रही लीग के पहले संस्करण के लिए श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

Mathews, du Plessis and Russell will play a team in the Lanka Premier League- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mathews, du Plessis and Russell will play a team in the Lanka Premier League

कोलंबो। लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने 21 नवंबर से शुरू होने जा रही लीग के पहले संस्करण के लिए श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है। एलपीएल की सोमवार को यहां निकाले गए ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया।

कोलंबो किंग्स ने साथ ही डेव व्हाटमोर को अपनी टीम का कोच नियुक्त किया है। व्हाटमोर के कोच रहते ही श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था। व्हाटमोर श्रीलंका के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : स्टीव स्मिथ ने की जोस बटलर की एबी डी विलियर्स से तुलना, कह दी ये बड़ी बात

एलपीएल की दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट को अपनी टीम में शामिल किया है। हसन तिलकरत्ने इस टीम के कोच होंगे।

तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स ने स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ा है। टीम ने मलिंगा के अलावा पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को भी अपनी टीम में शामिल किया है। टीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को अपना कोच नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : महेंद्र सिंह धोनी के इस बयान पर भारतीय पूर्व कप्तान ने लगाई लताड़, कह दी ये बात

एलपीएल की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने दाशुन शनाका के अलावा डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है। जॉन लुइस इस टीम के कोच होंगे। वहीं, लीग की चौथी और पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस ने थिसारा परेरा के अलावा डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है।

लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी। 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

Latest Cricket News