1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. CSK vs RR : स्टीव स्मिथ ने की जोस बटलर की एबी डी विलियर्स से तुलना, कह दी ये बड़ी बात

CSK vs RR : स्टीव स्मिथ ने की जोस बटलर की एबी डी विलियर्स से तुलना, कह दी ये बड़ी बात

 स्मिथ ने कहा "मेरा यह भी मानना है कि बटलर के पास एबी डी विलियिर्स, किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की तरह नीचले क्रम में भी बल्लेबाजी करने की क्षमता है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2020 10:25 IST
Steve Smith said this while comparing Jos Buttler to AB de Villiers CSK vs RR - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Steve Smith said this while comparing Jos Buttler to AB de Villiers CSK vs RR 

राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात देकर आईपीएल 2020 का अपना चौथा मुकाबला जीत लिया है। उनकी इस जीत में अहम भूमिका जोस बटलर ने 70 रन की नाबाद पारी खेलकर निभाई। बटलर पहले राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाजी करते थे, लेकिन स्मिथ ने पिछले कुछ मैचों से उन्हें फिनिशर को रोल दिया है जिसे वह बखूबी निभा रहे हैं।

बटलर की इस लाजवाब परफॉर्मेंस को देखकर स्टीव स्मिथ ने उनकी तुलना मिस्टर 360 नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स से कर दी।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : महेंद्र सिंह धोनी के इस बयान पर भारतीय पूर्व कप्तान ने लगाई लताड़, कह दी ये बात

मैच के बाद वर्चुअल प्रएस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ ने कहा "उपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर स्पष्ट रूप से अविश्वसनीय खिलाड़ी है, लेकिन मेरा यह भी मानना है कि उसके पास एबी डी विलियिर्स, किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की तरह नीचले क्रम में भी बल्लेबाजी करने की क्षमता है। मुझे लगता है कि उनके जैसा खिलाड़ी अंत में बल्लेबाजी करके मैच जिता सकते हैं।"

स्मिथ अपनी टीम को भाग्यशाली मानते हैं कि बटलर जैसा खिलाड़ी उनकी टीम में है।

उन्होंने कहा "यह थोड़ा मुश्किल है, मुझे पता है कि जोस को उपरी क्रम में बल्लेबाजी करना पसंद है। मिडिल ऑर्डर में उनके रहने से स्थिरता और पावर मिलती है। हम भाग्यशाली हैं क्योंकि हमें बटलर जैसी बहुमुखी प्रतिभा मिली।"

मैच के बारे में उन्होंने कहा "हमारी योजना दो अंक अर्जित करना था। पिछले दो मैचों में हम उस स्थिति में थे कि हम मैच जीत सकते थे, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। दो अंक मिलने से काफी अच्छा लग रहा है।"

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : थर्ड अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन की ओर चल पड़े थे स्टीव स्मिथ, फिर कुछ ऐसे आया कहनी में ट्विस्ट

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 126 रन का लक्ष्य रखा था। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मैच में फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन और अंबाति रायुडू जैसे सभी धाकड़ खिलाड़ी फेल साबित हुए। सीएसके के लिए सबसे अधिक 35 रन रविंद्र जडेजा ने बनाए, वहीं इस दौरान धोनी ने भी 28 रन की पारी खेली। 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 28 के स्कोर पर बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने चौथे विकेट के लिए 98 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। स्मिथ ने इस दौरान 34 गेंदों पर 26 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker