1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. CSK vs RR : थर्ड अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन की ओर चल पड़े थे स्टीव स्मिथ, फिर कुछ ऐसे आया कहनी में ट्विस्ट

CSK vs RR : थर्ड अंपायर के आउट देने से पहले पवेलियन की ओर चल पड़े थे स्टीव स्मिथ, फिर कुछ ऐसे आया कहनी में ट्विस्ट

राजस्थान की पारी का 6ठां ओवर लेकर आए जोश हेजलवुड ने ओवर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को विकेट के सामने पकड़ लिया था और उन्होंने स्मिथ को LBW आउट करने की अपील की। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 20, 2020 9:00 IST
CSK vs RR: Before the third umpire was given out, Steve Smith walked towards the pavilion, then a fe- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK vs RR: Before the third umpire was given out, Steve Smith walked towards the pavilion, then a few twists came

आईपीएल 2020 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। इस सीजन की राजस्थान की यह चौथी जीत है और वह अब 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। राजस्थान की इस जीत में अहम भूमिका जॉस बटलर के साथ स्टीव स्मिथ ने निभाई। लेकिन इस स्मिथ की इस पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर हर कोई हैरान था।

दरअसल, पारी के दौरान स्मिथ थर्ड अंपायर के फैसले से पहले ही पवेलियन का रुख कर चुके थे, लेकिन अंपायर ने बाद में उन्हें नॉटआउट करार दिया और उन्होंने अंत तक 26 रन की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : धोनी ने अपने 200वें आईपीएल मैच में जोस बटलर को इनाम के रूप में दी अपनी जर्सी

ये था पूरा मामला

राजस्थान की पारी का 6ठां ओवर लेकर आए जोश हेजलवुड ने ओवर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को विकेट के सामने पकड़ लिया था और उन्होंने स्मिथ को LBW आउट करने की अपील की। मैदान पर खड़े अंपायर ने इसे नकार दिया और इसके बाद सीएसके ने DRS का इस्तेमाल किया।

सीएसके के DRS लेने के बाद ही स्मिथ ने पवेलियन का रुख कर लिया था क्योंकि वह जानते थे कि जब गेंद उनके पैड पर लगी तो वह बिल्कुल विकेट के सामने थे। लेकिन जब थर्ड अंपायर ने चैक किया तो पाया कि गेंद उनके पैर पर लगने से पहले बल्ले पर लगी थी। जिसका स्मिथ को कोई अंदाजा नहीं थी। अंपायर ने तुरंत स्मिथ को नॉट आउट दिया और स्मिथ ने दोबारा बल्लेबाजी करना शुरू की। जब यह घटना घटी तो स्मिथ ने अपना खाता भी नहीं खोला था।

ये भी पढ़ें - CSK vs RR : सीएसके के खिलाफ 70* रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद जोस बटलर ने दिया ये बयान

मैच के बाद कुछ ऐसा था स्मिथ का रिएक्शन

मैच के बाद स्मिथ ने इस घटना पर कहा "मुझे नहीं पता था कि गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लगा था। लेकिन जाकर राहत मिली कि ऐसा हुआ था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker