A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs ENG : मलान और बटलर ने रिकॉर्ड साझेदारी करके इंग्लैंड को जिताई टी20 सीरीज

SA vs ENG : मलान और बटलर ने रिकॉर्ड साझेदारी करके इंग्लैंड को जिताई टी20 सीरीज

डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे कर सीरीज अपने नाम कर ली।

David Malan and Jos Buttler- India TV Hindi Image Source : GETTY David Malan and Jos Buttler

केपटाउन| डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे कर सीरीज अपने नाम कर ली। मलान (नाबाद 99) और बटलर (नाबाद 67) ने दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी कर दक्षिण उफ्रीका द्वारा रखे गए 192 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीत ली। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रासी वान डर डुसेन (नाबाद 74) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 52) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 127 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। जबकि टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों टीमों को मिलकर चार खिलाड़ी अर्धशतक मारने के बाद नाबाद लौटें हो।

IND vs AUS : फेरी लगाने वाली मां और कुली पिता के बेटे नटराजन ने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

यह स्कोर मेजबान टीम लिए काफी साबित नहीं हुआ। मलान और बटलर के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने बिना किसी परेशानी के इसे हासिल कर लिया।

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

मलान ने अपनी 47 गेंदों की पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे। बटलर ने 46 गेंदों का सामना किया और तीन चौके, पांच छक्के मारे। मलान का स्कोर टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वोच्च स्कोर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस प्रारूप में पांचवां सर्वोच्च स्कोर भी है।

IND vs AUS : वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ कोहली ने अपने नाम किया ये कीर्तिमान

दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी।

Latest Cricket News