A
Hindi News खेल क्रिकेट सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पार्थिव पटेल ने अपने पहले टेस्ट कप्तान सौरव गांगुली और अनिल कुंबले को सही मायनों में लीडर करार दिया।

<p>सौरव और कुंबले मेरे...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल 

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पार्थिव पटेल ने अपने पहले टेस्ट कप्तान सौरव गांगुली और अनिल कुंबले को सही मायनों में कप्तान करार दिया और कहा कि उनके जीवन में दोनों कप्तानों का प्रभाव क्रिकेट के मैदान से भी परे है।

18 साल के क्रिकेट के सफर का समापन करते हुए बुधवार को 35 वर्षीय पार्थिव ने कहा कि IPL की तीन ट्रॉफी और गुजरात के लिए घरेलू क्रिकेट में हर संभव टूर्नामेंट जीतने के बाद संन्यास लेने का यह सही समय है।

पार्थिव ने वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा, "मैं सौरव गांगुली को सही मायने में सच्चा लीडर मानता हूं। सौरव और अनिल कुंबले महान कप्तान रहे हैं और उन्होंने मुझे उस तरह का  व्यक्ति बनाया है जिस तरह का मैं आज हूं।"

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

मेरे पास अभी भी मेरी टेस्ट कैप है जिस पर गलत तरीके से 'पार्टीव' छपा है। ये कैप दादा ने मुझे दी थी। हेडिंग्ले (2002) और एडिलेड (2003-04) में जीत और रावलपिंडी में अर्धशतक खोलना मेरी पसंदीदा और यादगार पारिया हैं।"

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से रिटायरमेंट का ख्याल उनके दिमाग में चल रहा था और इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। उन्होंने कहा, "मैं अपने फैसले के साथ शांति से हूं और अच्छी तरह से सोया हूं। हालांकि मेरे परिवार के सदस्यों की आखों में आंसू थे। मैं एक साल से इस पर विचार कर रहा था और 18 साल बाद, शायद ही कुछ और हासिल करना है।"

Ind vs Aus : संजू सैमसन की निराशाजनक बल्लेबाजी से भड़के कैफ़, दिया ये बड़ा बयान

 

Latest Cricket News