Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : संजू सैमसन की निराशाजनक बल्लेबाजी से भड़के कैफ़, दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अब कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहिए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 09, 2020 14:52 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP Sanju Samson

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रलिया दौर पर वनडे सीरीज में हार के बाद टी20 सीरीज जीतकर शानदार वापसी की। इस दौरान टीम इंडिया को जीत के साथ जहां हार्दिक पांड्या की शानदार फॉर्म, नटराजन की बेहतरीन गेंदबाजी से ख़ुशी होगी वहीं संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से निराशा भी हाथ लगी है। यही कारण है कि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अब कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहिए। 

दरअसल, वनडे सीरीज में बेंच पर बैठने के बाद कोहली ने संजू सैमसन को तीनों टी20 मैचों में मौका दिया। मगर आईपीएल 2020 में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले संजू का बल्ला ऑस्ट्रेलिया में शांत पड़ गया। उनके बल्ले से पहले मैच में  23 रन जबकि दूसरे मैच में 15 रन और तीसरे मैच में 10 रन बने। इस तरह संजू का शानदार प्रदर्शन ना करना के बार फिर उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा सकता है। 

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने लिया क्रिकेट से संन्यास

इस तरह संजू की खराब बल्लेबाजी पर कैफ ने सोनी चैनल पर उन्हें नसीहत देते हुए कैफ ने कहा, "उनको विराट कोहली से सीखने चाहिए। आप में छक्के लगाने की क्षमता है लेकिन इनिंग कैसे बनाते हैं इसके विराट कोहली उनके सामने बेहतरीन उदाहरण हैं।"

IND vs AUS : इस खिलाड़ी को अपना मैन ऑफ द अवार्ड देना चाहते थे हार्दिक पांड्या 

बता दें कि संजू ने आईपीएल 2020 में शानदार बल्लेबाजी की थी। जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम में रिषभ पंत की जगह मौका मिला था। हलांकि उन्होंने बल्ले से लचर प्रदर्शन करके अपनी टीम इंडिया में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज की अपनी दावेदारी भी कमजोर कर दी है। जाहिर है कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद से अभी तक टीम इंडिया को मजबूत विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं मिला है। ऐसे में कौन सा ऐसा दमदार खिलाड़ी भविष्य में धोनी की जगह पूरे तरह से भर पाता है ये देखना दिलचस्प होगा। हालांकि इन दिनों केएल राहुल टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करने में लगे हुए हैं। 

सूर्यकुमार को पाकिस्तानी क्रिकेटर असलम की तरह नहीं छोड़ना पड़ेगा देश - दानिश कनेरिया

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement