A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, करता है धाकड़ बल्लेबाजी

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, करता है धाकड़ बल्लेबाजी

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से एक धाकड़ बल्लेबाज ने अपना डेब्यू किया है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया था। जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिला था।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में टीम इंडिया की ओर से एक धाकड़ बल्लेबाज ने डेब्यू किया है। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि तिलक वर्मा है। तिलक वर्मा ने एक महीने में ही वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर लिया है। वह इस वक्त टीम इंडिया में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं। 20 साल के तिलक वर्मा ने टी20 में सभी को अपने प्रदर्शन से काफी इंप्रेस किया, जिसके कारण उन्हें वनडे में भी मौका मिला है। तिलक वर्मा इस मैच में विराट कोहली की जगह खेल रहे हैं। विराट कोहली को वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण रेस्ट दिया गया है। 

सुपर 4 के अंतिम मैच में पांच बदलाव

एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड का अंतिम मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है। टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में इस मैच में बेंच पर बैठे सभी खिलाड़ियो को मौका देने और उन्हें ट्राई करने के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। तिलक वर्मा के अलाव 4 अन्य खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका मिला है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। इनकी जगह टीम में तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है। इन खिलाड़ियों को तैयारियों के नजरिए से मौका मिला है। इस मैच के बाद भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ 17 सितंबर को फाइनल मैच खेलना है। इस मैच में रेस्ट किए गए खिलाड़ी वापसी करते नजर आ सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा

यह भी पढ़ें

IND vs BAN Live: भारत ने जीता टॉस, रोहित ने लिया बॉलिंग का फैसला; प्लेइंग 11 में हुए पांच बदलाव

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने रचा इतिहास, इस बार बड़ा कारनामा

 

Latest Cricket News