Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs BAN HIGHLIGHTS: आखिरी सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश से हारी टीम इंडिया, गिल का शतक गया बेकार

IND vs BAN HIGHLIGHTS: भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी सुपर 4 मुकाबला खत्म हो चुका है। इस मैच में टीम इंडिया 6 रन से हार गई है। अब टीम इंडिया 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उतरेगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 15, 2023 23:12 IST
India vs bangladesh- India TV Hindi
Image Source : PTI India vs bangladesh

India vs Bangladesh Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच आज (15 सितंबर को) मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश सुपर-4 में अपने दोनों मैच हारकर फाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी थी। लेकिन आखिरी सुपर 4 के मुकाबले में टीम इंडिया को बांग्लादेश से हार झेलनी पड़ी। वइस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को 265 रन पर रोक दिया। टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 266 रन का टारगेट मिला था। जवाब में टीम इंडिया 259 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शुभमन गिल ने 121 रनों की शतकीय पारी जरूर खेली लेकिन उनकी यह सेंचुरी बेकार गई। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लेकर उनकी जीत में अहम भूमिका निभाई। अब टीम इंडिया 17 सितंबर को इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

India vs Bangladesh: यहां देखें इस मैच का स्कोरकार्ड

Latest Cricket News

IND vs BAN Asia Cup 2023 Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 11:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश ने भारत को हराया

    एशिया कप 2023 के सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से मात दी। इस मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा लेकिन टीम को फिर भी जीत नहीं मिल पाई। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए और जीत में अहम योगदान निभाया।

  • 10:55 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    आखिरी 2 ओवर में 17 रन की जरूरत

    टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी 2 ओवर में 17 रन की जरूरत है। सभी नजरें अक्षर पटेल पर हैं जो 38 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:26 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    शुभमन गिल भी आउट

    शुभमन गिल 121 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर आउट हो गए हैं। टीम इंडिया को 209 रन के स्कोर पर 7वां झटका लगा है। भारतीय टीम को जीत के लिए 38 गेंदों पर 57 रन चाहिए।

  • 10:02 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल की शानदार सेंचुरी

    शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार सेंचुरी पूरी कर ली है। वहीं रवींद्र जडेजा ने मुस्ताफिजुर रहमान के खिलाफ अपना विकेट खो दिया। टीम इंडिया का स्कोर 183 रन पर 6 विकेट। 

  • 9:33 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को 5वां झटका

    टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव के रूप में 5वां झटका लग चुका है। सूर्या 26 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। 

  • 8:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन आउट

    मेहदी हसन मिराज ने अपना पहला विकेट लेते हुए भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। किशन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए और उन्होंने एक रिव्यू भी गंवा दिया।

  • 8:39 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को बड़ा झटका

    बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिर चुका है। केएल राहुल मात्र 19 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। 

  • 7:28 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    तिलक वर्मा का डेब्यू खराब

    भारतीय टीम की बांग्लादेश के खिलाफ खराब शुरुआत हुई है। बांग्लादेश के डेब्यूटेंट गेंदबाज तंजीम शाकिब ने पहले ओवर में रोहित शर्मा को डक पर आउट किया। फिर उन्होंने भारत के डेब्यूटेंट तिलक वर्मा को 5 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा डक पर आउट

    भारतीय टीम को पहले ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा। गेंदबाज तन्जीम शाकिब ने भारतीय कप्तान को डक पर आउट कर दिया।

  • 6:52 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    बांग्लादेश ने बनाए 265 रन

    बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में टीम इंडिया के सामने 8 विकेट खोकर 265 रन रन बना पाई। बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। वहीं तौहीद हृदय 54 और नसुम अहमद ने 44 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए। 

  • 6:31 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    बांग्लादेश को 8वां झटका

    बांग्लादेश की टीम को इस मैच में 8वां झटका लग चुका है। नसुम अहमद 44 रन बनाकर वापस लौट गए।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को 7वीं सफलता

    बांग्लादेश की टीम को मोहम्मद शमी ने 7वां झटका दे दिया है। तौहीद हृदय 54 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गए। बांग्लादेश की टीम अभी भी 200 रन के पार नहीं पहुंची है।

  • 5:28 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    शाकिब शतक से चूके

    शार्दुल ठाकुर ने शाकिब अल हसन (80) को बोल्ड कर टीम इंडिया को 5वीं सफलता दिला दी है। इस मैच में ये शार्दुल की तीसरी विकेट है। बांग्लादेश का स्कोर 160 रन पर 5 विकेट।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    शाकिब की शानदार फिफ्टी

    शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया के खिलाफ अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। बांग्लादेश का स्कोर 124 रन पर 4 विकेट।

  • 4:19 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को चौथी सफलता

    टीम इंडिया को अक्षर पटेल ने चौथी सफलता दिला दी है। अक्षर ने मेहदी हसन मिराज (13) को आउट किया। बांग्लादेश का स्कोर 59 रन पर 4 विकेट।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुश्किल में बांग्लादेश

    बांग्लादेश ने 28 रन के स्कोर पर ही अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। शार्दुल ठाकुर को दूसरी सफलता मिली।

  • 3:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शार्दुल ने बांग्लादेश को दिया दूसरा झटका

    मोहम्मद शमी ने जहां लिटन दास को खाता नहीं खोलने दिया। उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने दूसरे ओपनर तन्जिद को 13 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। बांग्लादेश ने 15 के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए।

  • 3:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शमी को मिला पहला विकेट

    भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को पहला झटका दिया और लिटन दास को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

  • 2:58 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बांग्लादेश की प्लेइंग 11

    लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, एनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, नसुम अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

  • 2:39 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा

  • 2:35 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता टॉस

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया है। उन्होंने टीम में पांच बड़े बदलाव किए हैं।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    क्या है बारिश की संभावना

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश की संभावाना Accuweather की रिपोर्ट से अनुसार 88% तक है। हालांकि पिछले कुछ मैचों के मुकाबले यह थोड़ा सा कम है।

  • 9:39 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एशिया कप के दौरान टीम इंडिया को फायदा

    एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

  • 7:35 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत के प्लेइंग 11 में हो सकते हैं बदलाव

    भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल टीम इंडिया ने फाइनल मैच के लिए पिछले मैच में ही क्वालीफाई कर लिया था। ऐसे में वह स्क्वाड के सभी खिलाड़ियो को मौका देने के लिए अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।

  • 2:26 AM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    बांग्लादेश का स्क्वाड

    शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तंजीद तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शेख महेदी, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन , शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम। 

  • 2:25 AM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    भारत का पूरा स्क्वाड

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा

  • 2:25 AM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    फाइनल से पहले भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती

    टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा। अब भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, जिसके कोई मायने नहीं है, क्योंकि बांग्लादेश पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement