A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs AUS: टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान, दोनों टीमों के सामने बड़ी चुनौती

NZ vs AUS: टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान, दोनों टीमों के सामने बड़ी चुनौती

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। टीम में एक बदलाव है।

NZ vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 29 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। टीम ने लगभग ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच वाली प्लेइंग 11 के ही साथ इस मुकाबले में भी जाने का फैसला लिया है। हालांकि सिर्फ एक बदलाव किया गया है। यह मुकाबला वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच इस टेस्ट सीरीज का फैंस काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

टीम में सिर्फ एक बदलाव

मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन ने डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद से स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के रूप में अपनी प्लेइंग 11 में केवल एक बदलाव किया है। ग्रीन जो पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान डेविड वार्नर के मौजूद होने के कारण बेंच पर बैठे थे, उन्हें मीडिल ऑर्डर में महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है। सलामी बल्लेबाज के रूप में स्टीव स्मिथ के खेलने से बल्लेबाजी क्रम में ग्रीन को बढ़ावा मिला है। 24 वर्षीय ऑलराउंडर ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए लोअर मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी और मिशेल मार्श के फॉर्म में आने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था।

WTC फाइनल के लिए जरूरी सीरीज

इस बीच, दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक टेस्ट सीरीज की उम्मीद की जा रही है। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन, डब्ल्यूटीसी 2023-25 ​​साइकल की अंक तालिका में 55.00 के पीसीटी अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि पहला डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने वाले ब्लैककैप 75.00 पीसीटी के साथ स्टैंडिंग में पहले स्थान पर हैं। इस लिस्ट में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। ऐसे में फाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमें पूरा जोर लगाएंगी। आपको बता दें कि टॉप 2 टीमें साल 2025 में इस टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगी। इस सीरीज के पहले मैच के लिए कीवी टीम ने प्लेइंग 11 का ऐलान अभी नहीं किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा , मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन , जोश हेजलवुड

न्यूजीलैंड का टेस्ट स्क्वाड

टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन , विल यंग

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: धर्मशाला के मैदान पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, भारत के पास 4-1 करने का मौका

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से पहले ब्रेंडन मैकुलम ने इस खिलाड़ी पर दिया बड़ा बयान, कहा- बड़ी पारी दूर नहीं...

Latest Cricket News