Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला के मैदान पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, भारत के पास 4-1 करने का मौका

IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया को सीरीज का पांचवां मैच धर्मशाला में खेलना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 28, 2024 7:28 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के शुरुआती चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया 3-1 से आगे चल रही है, वहीं उन्होंने सीरीज भी अपने नाम कर ली है। सीरीज का पांचवां मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया सीरीज 4-1 से जीतना चाहेगी। दूसरी ओर इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। धर्मशाला में 07 मार्च से 5वें टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस स्टेडियम में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड कैसा रहा है।

धर्मशाला में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में आज तक सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है। जहां टीम इंडिया ने मुकाबला जीता था। इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला मैच इस वेन्यू का दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वेन्यू का आखिरी टेस्ट मैच खेला था। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया था। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने उस मुकाबले में अपने शानदार ऑलराउंड स्किल के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था। जडेजा ने फैंस इस मुकाबले में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

इस सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद टीम इंडिया ने शुरुआती चार मैचों में ही सीरीज अपने नाम कर ली है। इस दौरान युवा खिलाड़ियों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। भारत अपने इस लय को अगले मुकाबले में भी बनाए रखना चाहेगा। ताकि जीत के साथ सीरीज को खत्म किया जाए। आपको बता दें कि इस सीरीज में विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से पहले ब्रेंडन मैकुलम ने इस खिलाड़ी पर दिया बड़ा बयान, कहा- बड़ी पारी दूर नहीं...

PSL में इस बॉलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना पहला स्पिनर; घातक गेंदबाजी से बनाया खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement