Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL में इस बॉलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला बना पहला स्पिनर; घातक गेंदबाजी से बनाया खास रिकॉर्ड

PSL 2024 में मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 60 रनों से हरा दिया। इस मैच में मुल्तान सुल्तांस के एक बॉलर ने कमाल का प्रदर्शन किया है और खास रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 28, 2024 0:04 IST
Multan Sultans Team- India TV Hindi
Image Source : PSL TWITTER Multan Sultans Team

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तांस ने शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स की टीम को 60 रनों से हरा दिया है। इस मैच में मुल्तान के कप्तान रिजवान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। मुल्तान सुल्तांस ने बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत ही 214 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए लाहौर कलंदर्स की टीम 154 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच में मुल्तान सुल्तांस के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

उसामा मीर ने रचा इतिहास 

मुल्तान सुल्तांस के लिए उसामा मीर ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। वह पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं। उनसे पहले पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में एक मैच में कोई भी स्पिनर 6 विकेट नहीं ले पाया था। उसामा पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में 6 विकेट लेने वाले कुल चौथे बॉलर बने हैं। उनसे पहले रवि बोपारा, फहीम अशरफ और उमर गुल ऐसा कर चुके हैं। लेकिन ये तीनों मध्यम गति के तेज गेंदबाज थे। 

मुल्तान सुल्तांस को मिली जीत 

मुल्तान सुल्तांस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब मोहम्मद रिजवान बिना कप्तान खोले शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और उस्मान खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। रीजा ने 40 रन, और उस्मान ने 96 रनों की पारी खेली। अंत में इफ्तिखार अहमद ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में ही 40 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। इन प्लेयर्स की वजह से ही मुल्तान की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। 

लाहौर कलंदर्स के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सभी बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। शाहिब जादा फरहान ने 31 रन, फखर जमां ने 23 रन और रासी बेन डुसेन ने 30 रनों का योगदान दिया। इन तीनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद लाहौर कलंदर्स की बल्लेबाजी बिखर गई। टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17 ओवर में 154 रन ही बना पाई। इसी वजह से टीम को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: 

स्मृति मंधाना की टीम ने गुजरात जायंट्स को हराया, Points Table में इस नंबर पर पहंची टीम

ईशान किशन की वापसी रही फीकी, कमबैक करने के बाद हुए फ्लॉप; मैच में बनाए इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement