Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

WPL 2024: स्मृति मंधाना की टीम ने गुजरात जायंट्स को हराया, Points Table में इस नंबर पर पहुंची टीम

WPL 2024 में स्मृति मंधाना की आरसीबी ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। आरसीबी के लिए रेणुका सिंह ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 28, 2024 7:58 IST
Royal Challengers Bangalore Women- India TV Hindi
Image Source : PTI Royal Challengers Bangalore Women

Royal Challengers Bangalore Women vs Gujarat Giants: WPL 2024 में आरसीबी की टीम ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी की कप्तान  स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। गुजरात जायंट्स ने आरसीबी की टीम को जीतने के लिए 108 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में आरसीबी ने आसानी से टारगेट हासिल कर लिया। आरसीबी के लिए स्मृति मंधाना और एलिसे पेरी ने कमाल का प्रदर्शन किया। आरसीबी की टीम ने WPL 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले आरसीबी की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 2 विकेट से हराया था। आरसीबी की टीम WPL 2024 में पहले नंबर पर है। टीम के दो मैचों में चार अंक हैं। 

मंधाना ने खेली बेहतरीन पारी

आरसीबी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब सोफी डिवाइन सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान स्मृति मंधाना ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। वहीं एस मेघना ने 28 गेंद में 36 रन जोड़े जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी करके टीम को 12.3 ओवरों में ही 108 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया। मंधाना ने तेज गेंदबाज लिया ताहुहू की पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाए। उन्होंने एक और चौका जड़कर पहले ओवर में 13 रन निकाले। तीसरे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 32 रन था लेकिन चौथे ओवर में सोफी डेवाइन को एशले गार्डनर ने आउट किया । मंधाना ने अपना आक्रामक खेल जारी रखते हुए ताहुहू को छक्का लगाया। 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात जायंट्स को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 14 रन देकर दो और स्पिनर सोफी मोलिनू ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आरसीबी के गेंदबाजों ने न सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि किफायती प्रदर्शन भी किया। गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी सिर्फ आठ रन ही बना सकीं। रेणुका को दो चौके जड़ने के बाद वह अगली गेंद पर आउट हो गईं। रेणुका ने फोबे लिचफील्ड को भी आउट किया जो बाहर निकलकर खेलने के प्रयास में चूकीं और रिचा घोष ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया। 

इस खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

रेणुका सिंह ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए। इसके बाद से जायंट्स के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। डायलान हेमलता ने 25 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर उसे 100 रन के पार पहुंचाया। गुजरात जायंट्स ने पहले दस ओवर में 44 रन बनाए जबकि उसके दो विकेट गिरे। पूरी पारी में गुजरात जायंट्स के बल्लेबाज दस चौके और दो छक्के ही लगा सके। रेणुका सिंह को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

ईशान किशन की वापसी रही फीकी, कमबैक करने के बाद हुए फ्लॉप; मैच में बनाए इतने रन

ENG के खिलाफ आखिरी टेस्ट में रोहित के निशाने पर 2 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement