Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ENG के खिलाफ आखिरी टेस्ट में रोहित के निशाने पर 2 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा दो बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 28, 2024 0:18 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सीरीज में पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाज और बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के लिए चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने दमदार पारियां खेली थीं। युवा बिग्रेड ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा दो बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं। 

रोहित शर्मा बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 594 छक्के लगाए हैं। अगर वह धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच में 6 छक्के और लगा देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 600 छक्के पूरे कर लेंगे। इसके अलावा वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के लगाए हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज: 

रोहित शर्मा- 594 छक्के

क्रिस गेल- 553 छक्के
शाहिद अफरीदी- 476 छक्के
ब्रेंडन मैकुलम- 398 छक्के
मार्टिन गुप्टिल- 383 छक्के

रोहित शर्मा हमेशा से ही विस्फोटक बैटिंग के लिए जानते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं। रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 1 छक्का और लगा देते हैं तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 50 छक्के पूरे कर लेंगे। वह बेन स्टोक्स के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 50 लगाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बनेंगे। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज: 

बेन स्टोक्स- 78 छक्के
रोहित शर्मा- 49 छक्के
ऋषभ पंत- 38 छक्के
जॉनी बेयरस्टो- 27 छक्के
यशस्वी जायसवाल- 26 छक्के

यह भी पढ़ें: 

धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे 2 खिलाड़ी, एक हैं अश्विन; जानिए दूसरे का नाम

रणजी ट्रॉफी 2024 सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानिए टीमों के नाम; इस तारीख से खेले जाएंगे मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement