Thursday, May 23, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2024 सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानिए टीमों के नाम; इस तारीख से खेले जाएंगे मैच

रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गईं हैं। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई का बड़ौदा के साथ मैच ड्रॉ हो गया। लेकिन मुंबई की टीम ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 27, 2024 18:45 IST
Ranji Trophy 2024 Musheer Khan- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/ZIO CINEMA Ranji Trophy 2024 Musheer Khan

Ranji Trophy 2024 SemiFinal Teams: रणजी ट्रॉफी 2024 का रण अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गईं हैं। मुंबई और बड़ौदा के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। लेकिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अब सेमीफाइनल में मुंबई की टीम का सामना तमिलनाडु से होगा। आइए जानते हैं, सेमीफाइनल में बाकी कौन-सी दो टीमें पहुंची हैं। 

मुंबई की सेमीफाइनल में हुई एंट्री

क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 384 रन बनाए, जिसके जवाब में बड़ौदा की टीम पहली पारी में 348 रन ही बना पाई। इसके बाद मुंबई को पहली पारी के आधार पर 36 रनों की बढ़त मिल गई, जो उसके सेमीफाइनल में जाने का जरिया बनी। मुंबई की टीम ने दूसरी पारी में 569 रन बनाए। इसके बाद बड़ौदा को जीतने के लिए 606 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में बड़ौदा की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई और मैच ड्रॉ हो गया। 

मुशीर खान ने लगाया दोहरा शतक

मुशीर खान ने मैच में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले मैच में 203 रनों की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मुंबई ने आखिरी दिन नौ विकेट पर 379 रन से आगे खेलना शुरू किया था जब तनुष कोटियान 32 और तुषार देशपांडे 23 रन पर खेल रहे थे। दोनों ने दसवें विकेट के लिए 240 गेंद में 232 रन जोड़े। दोनों दसवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का अजय शर्मा और मनिंदर सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने से एक रन पीछे रह गए। कोटियान 129 गेंद में 120 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि देशपांडे ने 129 गेंद में 123 रन बनाए। 

सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीमें 

रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में मुंबई, तमिलनाडु, विदर्भ और मध्य प्रदेश की टीमें पहुंची हैं। 2 मार्च को पहले सेमीफाइनल में विदर्भ का सामना मध्य प्रदेश से होगा। 2 मार्च को ही दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई का सामना तमिलनाडु से होगा। फाइनल मुकाबला 10 मार्च से 14 मार्च के बीच होगा। 

रणजी ट्रॉफी 2024 में सेमीफाइनल का शेड्यूल: 

पहला सेमीफाइनल- विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश, 2 मार्च-6 मार्च; नागपुर

दूसरा सेमीफाइनल- मुंबई बनाम तमिलनाडु, 2 मार्च-6 मार्च; मुंबई

फाइनल- 10 मार्च से 14 मार्च

यह भी पढ़ें: 

खिलाड़ियों की हो जाएगी चांदी, अगर टेस्ट फॉर्मेट को बढ़ावा देने के लिए BCCI ने किया ये काम

रोहित शर्मा और डेविड मिलर जैसे धाकड़ बल्लेबाज छूटे पीछे, इस खिलाड़ी ने T20I में जड़ा सबसे तेज शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement