Monday, April 29, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और डेविड मिलर जैसे धाकड़ बल्लेबाज छूटे पीछे, इस खिलाड़ी ने T20I में जड़ा सबसे तेज शतक

T20I मैच में नेपाल के खिलाफ नामीबिया के एक खिलाड़ी ने विस्फोटक बैटिंग की है और T20I का सबसे तेज शतक जड़ दिया है। शतक लगाते ही इस खिलाड़ी ने कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 27, 2024 16:19 IST
David Miller, Rohit Sharma And Nicol Loftie Eaton- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER David Miller, Rohit Sharma And Nicol Loftie Eaton

Nepal vs Namibia: टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। जब बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। नेपाल और नामीबिया के बीच T20I मैच में खूब रन बने। नामीबिया ने हाई स्कोरिंग मैच में नेपाल को 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में नामीबिया की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 206 रन बनाए, जिसके जवाब में नेपाल की टीम सिर्फ 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में नामीबिया के एक खिलाड़ी ने विस्फोटक बैटिंग का नमूना पेश किया और बेहतरीन बैटिंग से रोहित शर्मा और डेविड मिलर को पीछे कर दिया है। 

इस खिलाड़ी ने कर दी विस्फोटक बैटिंग

नामीबिया के बल्लेबाज निकोल लॉफ्टी ईटन ने नेपाल के खिलाफ T20I मैच में तूफानी बल्लेबाजी की। उनके आगे नेपाल के गेंदबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से इतिहास रच दिया है और T20I में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। निकोल लॉफ्टी ईटन ने सिर्फ 33 गेंदों में ही शतक जड़ा। उन्होंने नेपाल के कुशल मल्ला का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मल्ला ने 34 गेंदों में शतक लगाया था। वहीं T20I में रोहित शर्मा और डेविड मिलर ने 35-35 गेंदों में सेचुरी लगाई थी। अब निकोल लॉफ्टी ने अपनी बेहतरीन बैटिंग से इन सभी धाकड़ बल्लेबाजों को पीछे कर दिया है। 

T20I में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट: 

निकोल लॉफ्टी ईटन- 33 गेंद

कुशल मल्ला- 34 गेंद
डेविड मिलर- 35 गेंद
रोहित शर्मा-35 गेंद
सुदेश समरविक्रमा- 35 गेंद

नेपाल के खिलाफ मैच में निकोल ने अपनी पारी के दौरान कुल 36 गेंदों का सामना किया और 101 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। उन्होंने बाउंड्रीज से 92 रन बनाए। इसी के साथ वह नामीबिया के लिए बाउंड्रीज से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 

नेपाल को मिली हार

नामीबिया के लिए निकोल लॉफ्टी ईटन ने 101 रन बनाए। उनके अलावा मालन क्रुगर ने 59 रनों का योगदान दिया। क्रुगर ने नामीबिया की टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। नामीबिया ने पहले बैटिंग करते हुए 206 रन बनाए। नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 48 रन, रोहित पैडोल ने 42 रन और कुशल मल्ला ने 32 रन बनाए, लेकिन ये प्लेयर्स अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बल्लेबाजी के बाद निकोल लॉफ्टी ईटन ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने तीन ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

भारत के खिलाफ T20 में इन बल्लेबाजों ने जड़े सबसे ज्यादा शतक, ये हैं खतरनाक खिलाड़ी

IPL में इन 6 बल्लेबाजों ने रचा है इतिहास, खेल चुके हैं 200 पारियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement