Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे 2 खिलाड़ी, एक हैं अश्विन; जानिए दूसरे का नाम

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 27, 2024 20:50 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के अभी तक चार मुकाबले हो चुके हैं और टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर अजेय बढ़त ली थी। टीम इंडिया ये टेस्ट मैच उस समय पर जीता जब विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे थे। भारत के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से दो खिलाड़ी अपना-अपना 100वां टेस्ट मुकाबला खेलेंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

अश्विन ने हासिल किए हैं इतने विकेट

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर में अभी तक टीम इंडिया के लिए 99 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और उनका इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में खेलना तय माना जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां मुकाबला उनका 100वां टेस्ट मैच होगा। उनकी गिनती भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 3309 रन बनाए हैं। 

ये खिलाड़ी भी खेलेगा 100वां टेस्ट मुकाबला

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में उनके बल्ले से रन आना बंद हो गए हैं। उनका आठ पारियों में सर्वोच्च स्कोर 38 रन रहा है। इंग्लैंड सीरीज पहले ही गंवा चुका है। वह अभी तक इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। बेयरस्टो के 100वें टेस्ट मैच के बारे में बोलते हुए कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि यह उसके लिए जज्बाती होगा। सभी को जॉनी की कहानी पता है। वह काफी भावुक है और बड़ी उपलब्धियां उसके लिए काफी मायने रखती हैं। इस मैच में वह आत्मविश्वास से भरा दिखा और लगता है कि बड़ी पारी दूर नहीं है।

ऐसा रहा है करियर

जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए साल 2012 में टेस्ट में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैचों में 5974 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 107 वनडे मैचों में 3868 रन बनाए हैं और 11 शतक लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

रणजी ट्रॉफी 2024 सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानिए टीमों के नाम; इस तारीख से खेले जाएंगे मैच

धर्मशाला में दुनिया का एक ही बल्लेबाज लगा सका है टेस्ट शतक, अंग्रेजों का होगा बड़ा इम्तिहान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement