A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL के आगामी सीजन को लेकर बीसीसीआई की बड़ी तैयारी, किया 8 सदस्यीय कमेटी का ऐलान

WPL के आगामी सीजन को लेकर बीसीसीआई की बड़ी तैयारी, किया 8 सदस्यीय कमेटी का ऐलान

WPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विमेंस प्रीमियर लीग के आगामी सीजन से पहले एक 8 सदस्यीय कमेटी का ऐलान किया है। इसके अध्यक्ष के तौर पर बीसीसीआई प्रेसिडेंट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इस कमेटी में एकमात्र महिला के रूप में मधुमती लेले को जगह दी गई है।

Women's Premier League- India TV Hindi Image Source : PTI विमेंस प्रीमियर लीग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के आगामी सीजन की तैयारियों के तौर पर एक 8 सदस्यीय कमेटी का ऐलान किया है। इस कमेटी के प्रमुख के तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कमेटी में शामिल अन्य सभी लोगों में सिर्फ एक महिला को जगह मिली है। ये कमेटी पिछले साल खेले गुए विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के बाद मिली सफलता को ध्यान में रखते हुए आने वाले दूसरे सीजन में इसे और ज्यादा सफल बनाने में काम करेगी।

कमेटी में इन सदस्यों को किया गया शामिल

विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों के ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने इस कमेटी का ऐलान करने के साथ अपने बयान में कहा कि, कमेटी के सदस्य अलग-अलग बैकग्राउंड से आते हैं और बीसीसीआई का मानना ​​है कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उनके सामूहिक अनुभव और जुनून से विमेंस प्रीमियर लीग और बड़ा बनाने में काफी मदद मिलेगी। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि समिति के सदस्य इसके विकास में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हैं। वे एक जीवंत और प्रतिस्पर्धी माहौल बनाने के लिए हितधारकों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं जो महिला क्रिकेट के भीतर की अपार प्रतिभा को प्रदर्शित करता है। इस कमेटी में रोजर बिन्नी को जहां चेयरपर्सन बनाया गया है तो वहीं इसके अलावा जय शाह, अरुण धूमल, राजीव शुक्ला, आशीष शेल्लार, देवाजीत शाईकिया, मधुमती लेले, प्रभतेज भाटिया को शामिल किया गया है।

9 दिसंबर को होगा दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया का आयोजन 9 दिसंबर को किया जाएगा। आगामी ऑक्शन में कुल 165 प्लेयर्स के नाम रजिस्टर किए गए हैं। इस लिस्ट में 104 भारतीय महिला खिलाड़ी शामिल हैं और और 61 विदेशी खिलाड़ी हैं। इसमें से 15 खिलाड़ी एसोसिएट देशों से हैं। इस लिस्ट में कुल 56 कैप्ड प्लेयर्स हैं और 109 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। वहीं पांचों टीमों को मिलाकर अधिकतम 30 स्लॉट ही मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें

बाबर के साथ दोस्ती पर शादाब ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - इस वजह से टीम में...

IPL 2024 Auction : पंजाब किंग्स को पहले खिताब की तलाश, शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम लगा सकती है इन खिलाड़ियों पर दांव

Latest Cricket News