Sunday, March 03, 2024
Advertisement

बाबर के साथ दोस्ती पर शादाब ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - इस वजह से टीम में...

Pakistan Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें बाबर आजम ने जहां तीनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी को छोड़ दिया तो वहीं लेग स्पिनर शादाब खान के खराब फॉर्म की वजह से उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 07, 2023 18:28 IST
Shadab Khan And Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY शादाब खान और बाबर आजम

पाकिस्तान टीम जब वनडे वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के चलते सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं कर सकी, तो उस समय कप्तान बाबर आजम के अलावा किसी एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा तो वह लेग स्पिनर शादाब खान थे। वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का एशिया कप 2023 में भी खराब प्रदर्शन देखने को मिला था और उस समय सभी ने स्पिनरों के फॉर्म को लेकर चिंता भी जताई थी। हालांकि इसके बावजूद बाबर आजम ने शादाब खान पर पूरा भरोसा जताया, हालांकि टूर्नामेंट में वह कुछ खास नहीं कर सके। अब शादाब ने एक इंटरव्यू के दौरान बाबर के साथ अपनी दोस्ती को लेकर बड़ा बयान देते हुए टीम में शामिल किए जाने के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी है।

मैं दोस्ती की वजह से नहीं था टीम का हिस्सा

शादाब खान ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि मैं बाबर आजम की दोस्ती की वजह से टीम में नहीं था। मुझे ये नहीं लगता कि दोस्ती की वजह से ऐसा हो सकता है। अगर ऐसा है तो मैं चाहूंगा कि ये विभिन्न लीग्स में भी होना चाहिए। मुझे दुनियाभर में होने वाली लीग्स में खेलने के लिए ऑफर मिलते हैं लेकिन वहां पर तो बाबर मेरे साथ नहीं होते, फिर भी मुझे टॉप कैटेगिरी में शामिल किया जाता है। कोई तो कारण होगा जिसकी वजह से मुझे चुना जाता है। बाबर के साथ मेरी दोस्ती और मेरे सिलेक्शन के बीच कोई भी संबंध नहीं है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शादाब खान को सिर्फ पांच मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें वह कुल 2 विकेट ही अपने नाम करने में कामयाब हो सके थे।

टेस्ट में जब मैं बेहतर हो रहा था, तो मुझे ड्रॉप कर दिया गया

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उन्हें 14 दिसंबर से मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस टीम में शादाब को जगह नहीं मिली है, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं इसको लेकर भी शादाब ने कहा कि जब बतौर टेस्ट गेंदबाज मैं सुधार कर रहा था तो मुझे टीम से बाहर कर दिया गया था। उस समय मैंने रेगुलर रेड बॉल खेलना शुरू कर दिया था और मेरी गेंदबाजी में भी सुधार आ रहा था। पाकिस्तान के लिए अब तक शादाब खान ने 6 टेस्ट मैच खेले हैं और उसमें वह 14 विकेट अपने नाम करने में कामयाब हो सके हैं।

ये भी पढ़ें

ICC Player of the Month : मोहम्मद शमी को मिल सकता है ​बड़ा अवार्ड, दो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से मुकाबला

IND vs SA: लिमिटेड ओवर्स सीरीज में इस भारतीय गेंदबाज पर रहेंगी सभी की नजरें, पिछली बार दिखाया था कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement