A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024: CSK की टीम को लगा बड़ा झटका, अगले सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2024: CSK की टीम को लगा बड़ा झटका, अगले सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के एक स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। ये खिलाड़ी पिछले सीजन में भी चोट के चलते कई मैचों से बाहर रहा था।

CSK की टीम को लगा बड़ा...- India TV Hindi Image Source : IPL/BCCI CSK की टीम को लगा बड़ा झटका

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने अगले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। ये खिलाड़ी आईपीएल के पिछले सीजन में भी टखने की चोट के कारण सिर्फ 2 मैच ही खेल सका था। ऐसे में अब ये देखना होगा कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ऑक्शन से पहले इस खिलाड़ी को रिलीज करती है या नहीं। 

अगले सीजन से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी 

32 साल के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रेस रिलीज करके फैंस को ये जानकारी दी है। बेन स्टोक्स ने अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया है। उन्होंने आईपीएल से पहले भारत में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेनी है और फिर जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप  भी होना है। ऐसे में उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया है। 

बेन स्टोक्स को करवानी होगी सर्जरी

बेन स्टोक्स घुटने की चोट से उबरने के लिए ऑपरेशन भी करवाएंगे। उन्होंने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से बतौर बल्लेबाज ही हिस्सा लिया था। स्टोक्स घुटने का ऑपरेशन करवाएंगे ताकि वह भारत के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फिट हो सकें। बता दें चेन्नई ने बेन स्टोक्स को ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन अगले महीने यूएई में होगा। ऐसे में साफ है कि अब चेन्नई सुपर किंग्स स्टोक्स को रिलीज करेगी और उनकी जगह किसी अन्य विदेशी खिलाड़ी पर बोली लगाएगी। 

बेन स्टोक्स का आईपीएल करियर 

बेन स्टोक्स ने आईपीएल में अभी तक 45 मैच खेले हैं। इस दौरान बेन स्टोक्स ने 935 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं। वहीं, बेन स्टोक्स आईपीएल में 28 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

राशिद खान ने अचानक लिया बिग बैश लीग से अपना नाम वापस, सामने आया बड़ा कारण

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल पर आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- मुझे पूरी तरह धोखा दिया...

Latest Cricket News