Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल पर आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- मुझे पूरी तरह धोखा दिया...

R Ashwin: टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच पर बड़ा बयान दिया है। आर अश्विन को इस टूर्नामेंट में केवल एक ही मैच खेलने को मिला था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 23, 2023 16:33 IST
r ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY आर अश्विन का बड़ा बयान

R Ashwin On World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया का मिली हार फैंस अभी तक भुल नहीं सके हैं। टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया था। इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही थी और गेंदबाज भी अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं। इन सब के बीच टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने इस मैच पर बड़ा बयान दिया है। 

फाइनल पर आर अश्विन का बड़ा बयान

वर्ल्ड कप 2023 में सिर्फ 1 मैच खेलने वाले आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि उन्हें मिड इनिंग में ही पता चल गया था कि मैच का नतीजा क्या होगा। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल पर बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने मुझे व्यक्तिगत रूप से पूरी तरह से धोखा दिया, मेरी मिड इनिंग के समय जॉर्ज बेली से बात हुई, मैंने उनसे पूछा कि आपने टॉस जीतकर हमेशा की तरह पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं की? उन्होंने जवाब दिया कि हमने यहां बहुत बार आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज खेली हैं। लाल मिट्टी से बनी पिच टूट जाती है, लेकिन काली मिट्टी से बनी पिच के साथ ऐसा नहीं है और यह अंडर लाइट्स बेहतर हो जाती है। लाल मिट्टी की पिच पर ओस का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, लेकिन काली मिट्टी की पिच पर दोपहर में अच्छा टर्न मिलता है यह हमारा अनुभव है।

टीम इंडिया को मिली एकतरफा हार 

फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हार गई थी और उसे ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग का न्योता दिया था। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 43 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था पहला मैच

आर अश्विन को वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्लेइंग 11 में एक बार ही मौका मिला। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेली था। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था और उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 10 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट भी लिया था और एक ओवर मेडन फेंका था। इन शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें बाकी सभी मैचों में बेंच पर बैठना पड़ा। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजों पर निकाला गुस्सा! फैंस का खींचा ध्यान

खेलो इंडिया में पहली बार इस तारीख से शुरू होंगे पैरा गेम्स, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement