Sunday, May 19, 2024
Advertisement

क्या केएल राहुल की LSG से हो जाएगी कट्टी? एक ही सीजन के बाद ऐसे हालात

केएल राहुल और संजीव गोयन्का के बीच बुधवार देर रात जो बात हुई, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल है। इसके साथ ही अब तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 09, 2024 15:49 IST
kl rahul - India TV Hindi
Image Source : AP क्या केएल राहुल की LSG से हो जाएगी कट्टी?

KL Rahul: उम्मीद है कि आपने केएल और एलएसजी के मालिक संजीव गोयन्का का वो वीडियो देख लिया होगा, जो पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड कर रहा है। अगर नहीं देखा है तो भी कोई बात नहीं, नीचे इसी खबर में आपको वो ​मिल जाएगा। राहुल और संजीव के बीच क्या बात हो रही है, ये तो वो दोनों ही जानें, लेकिन इससे संदेश कुछ ठीक नहीं गया है। तो क्या कुछ ऐसा होने वाला है, जिसके बारे में आपने शायद सोचा नहीं होगा। केएल राहुल एलएसजी से कट्टी कर लेंगे या फिर संजीव खुद ही राहुल को कप्तानी से हटा देंगे। इस तरह की बातें इस वक्त फिजां में तैर रही हैं। 

राहुल तीसरी बार कर रहे हैं एलएसजी की कप्तानी 

केएल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस बार अपना तीसरा ही आईपीएल खेल रही है। लेकिन आईपीएल को 17 साल हो गए हैं। इससे पहले टीमें जीतती रहीं, हारती रहीं, लेकिन शायद ही कभी आपने देखा हो कि किसी फ्रेंचाइजी का मालिक अपनी टीम के कप्तान से इस तरह से बात कर रहा हो। बंद दरवाजों के अंदर क्या होता है, ये बात और है, लेकिन खुले तौर पर मैच खत्म होने के बाद स्टेडियम में ही ऐसा नजारा शायद आपने पहली बार देखा होगा। पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 17 साल से खेल रही हैं, टीम एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई, लेकिन क्या उनके मालिकों में से एक प्रीती जिंटा ने कभी खिलाड़ियों या कप्तान से ऐसे बात की। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुुरु की टीम भी आईपीएल नहीं जीत पाई है। कितनी ही बार ये टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची, लेकिन कभी भी किसी खिलाड़ी या कप्तान से अभद्रता नहीं की गई। 

क्या एलएसजी से अलग हो जाएंगे राहुल 

अब सवाल ये है कि क्या केएल राहुल एलएसजी से अलग हो जाएंगे। याद रखिएगा कि ये वही संजीव गोयन्का हैं, जो इससे पहले पुणे राइजिंग सुपर जायंट्स लेकर दो साल के लिए आईपीएल में आए थे। तब उन्होंने अपनी टीम का कप्तान एमएस धोनी को बनाया था, लेकिन एक सीजन खराब जाने के बाद उन्होंने धोनी जैसे खिलाड़ी को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया था, लेकिन इसके बाद भी वे खिताब नहीं जीत पाए। क्या इस बार भी संजीव कुछ ऐसा करेंगे। 

दो बार प्लेऑफ तक पहुंची है टीम 

वैसे अगर आप ट्रेक रिकॉर्ड निकाल कर देखें तो अपने दो सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी, ये बात और है कि खिताब तक वे नहीं पहुंच पाए। कहने के लिए ये भी कहा जा सकता है कि संजीव गोयन्का और केएल राहुल के बीच ऐसी कोई बात नहीं हो रही थी, जिस तरह से कहा जा रहा है। ठीक है मान लिया कि कोई अभद्रता नहीं हो रही थी। लेकिन जब सोशल मीडिया पर हर तरफ वही वीडियो चल रहा हो और सब एक ही बात समझ रहे हों तो क्या एलएसजी मैनेजेंट या फिर खुद संजीव गोयन्का की ये जिम्मेदारी नहीं बनती है कि वे फिर से सामने आएं और जो कुछ चल रहा है, उसे सिरे से नकार दें। अभी तक तो ऐसा कुछ नहीं हुआ है, आगे हो जाए तो कुछ कहा नहीं जा सकता। 

आगे का खेल कैसा खेलेगी टीम, ये बड़ा सवाल 

वैसे आपको बता दें कि एलएसजी के लिए अभी भी प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं हैं। लेकिन काफी गुणा गणित के बाद बनेंगी, लेकिन जिस तरह का व्यवहार राहुल के साथ किया गया है, उससे तो वे भी धूमिल होती जा रही हैं। क्योंकि जो वीडियो सबने देखा है, आप क्या समझते हैं​ एलएसजी के बाकी खिलाड़ियों ने नहीं देखा होगा। देखा होगा तो बाकी प्लेयर्स का मनोबल कितना गिरा होगा, इसका शायद अंदाजा भी लगाना मुश्किल है। ऐसे में अब ये उम्मीद पालना कि एलएसजी आगे जाएगी, बेमानी होगी। बस देखना ये है कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है और उसके बाद जब अगले साल आईपीएल होगा तब इस टीम में कितना बदलाव देखने के लिए मिलता है। 

यह भी पढ़ें 

लखनऊ की टीम अब कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री, ये बन रहे समीकरण

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में क्यों हुआ बंटाधार, बड़े खुलासे ने मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement