Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Go Digit General Insurance IPO का सब्सक्रिप्शन खुलने की आ गई तारीख, यहां जानें पूरी बात

Go Digit General Insurance IPO का सब्सक्रिप्शन खुलने की आ गई तारीख, यहां जानें पूरी बात

क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी इस कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं। कंपनी को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से आईपीओ लाने की मंजूरी मार्च में मिल गई थी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 09, 2024 17:11 IST
गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी कार, यात्रा, मोबाइल और आभूषण बीमा ऑफर करती है।- India TV Paisa
Photo:FILE गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी कार, यात्रा, मोबाइल और आभूषण बीमा ऑफर करती है।

कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह द्वारा सपोर्टेड कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड 15 मई को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की तैयारी में है। आईपीओ डॉक्यूमेंट के मुताबिक, आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 15 से 17 मई तक खुलेगा। एंकर (बड़े) निवेशक 14 मई को बोली लगा पाएंगे। भाषा की खबर के मुताबिक, गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ में 1,125 करोड़ रुपये मूल्य के ताजा शेयर हैं। इसके अलावा प्रमोटर गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5.47 करोड़ इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है।

कंपनी की 83.3 प्रतिशत है हिस्सेदारी

खबर के मुताबिक, गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज के पास मौजूदा समय में कंपनी की 83.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी इस कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं। वे आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं। कंपनी को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से आईपीओ लाने की मंजूरी मार्च में मिल गई थी। बीमा कंपनी में 1,125 करोड़ रुपये के शेयरों का ताजा अंक और इसके प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5,47,66,392 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

कंपनी पर लगा था जुर्माना

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण आईआरडीएआई ने 4 मई को अपनी मूल कंपनी द्वारा जारी किए गए अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय वरीयता शेयरों के कन्वर्जन रेशियो में बदलाव का खुलासा न करने के लिए कंपनी पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया। बता दें, साल 2016 में लॉन्च की गई, पुणे स्थित गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी कार, यात्रा, मोबाइल और आभूषण बीमा प्रदान करती है।

चर्चा यह भी है कि गो डिजिट में कंपनी के योग्य कर्मचारियों के लिए कुछ शेयर रिजर्व हो सकते हैं। शुद्ध ऑफर में से, 75 प्रतिशत शेयर योग्य संस्थागत बोलीदाताओं के लिए रिजर्व होंगे, जबकि 15 प्रतिशत शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए अलॉट किए जाएंगे। खुदरा निवेशकों के लिए सिर्फ 10 प्रतिशत शेयर रिजर्व होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement