Monday, May 13, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले भारतीय टीम का बड़ा कारनामा, बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ

BAN W vs IND W: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश वुमेंस टीम के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 21 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को भी 5-0 से जीतने में सफलता हासिल की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 09, 2024 20:00 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

बांग्लादेश की मेजबानी में साल 2024 के अंत में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और उससे पहले भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश के दौरे पर खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 21 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज को 5-0 से जीतने में सफलता हासिल की है। सिलहट के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, जिसके बाद 20 ओवर्स में टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का स्कोर बनाया। वहीं इस टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की महिला टीम 20 ओवर्स में 136 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। भारतीय महिला टीम ने टी20 फॉर्मेट में पांचवीं बार किसी टीम के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप किया तो वहीं तीसरी बार उन्होंने ये कारनामा बांग्लादेश के खिलाफ किया है।

राधा यादव और आशा शोभाना ने गेंद से दिखाया कमाल

इस मुकाबले में 157 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश महिला टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 19 के स्कोर पर गंवाया तो वहीं 26 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका दिलारा अख्तेर के रूप में लगा। पहले 6 ओवर्स में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 36 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। 52 रनों तक बांग्लादेश की टीम इस मैच में पवेलियन पहुंच गई थी, जिसके बाद शोरिफा खातून और रितु मोनी ने इस पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन दोनों ही खिलाड़ी तेजी से रन बनाने में सफल नहीं हो सकी। शोरिफा खातून ने नाबाद 28 जबकि रितु मोनी ने 37 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 136 रनों का स्कोर बना सकी। वहीं भारतीय महिला टीम की तरफ से गेंदबाजी में राधा यादव और आशा शोभाना का कमाल देखने को मिला, जिसमें राधा ने अपने 4 ओवर्स में जहां 3 विकेट हासिल किए तो वहीं आशा 2 विकेट लेने में कामयाब रहीं।

सीरीज में भी राधा रहीं सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली गेंदबाज

इस 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम की कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया जिसमें पहला नाम राधा यादव का आता है जिन्होंने 5 मैचों में 9.60 के औसत से 10 विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने भी 5-5 विकेट हासिल किए। वहीं बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने जहां इस सीरीज में 116 रन बनाए तो वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर भी कुल 104 रन बनाने में सफल रहीं।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ श्रीलंका टीम का ऐलान, 36 साल के दिग्गज खिलाड़ी को भी मिली जगह

LSG टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं केएल राहुल, सामने आई बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement