Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राशिद खान ने अचानक लिया बिग बैश लीग से अपना नाम वापस, सामने आया बड़ा कारण

BBL 2023: ऑस्ट्रेलिया की घरेलू फ्रेंचाइजी टी20 लीग बिग बैश के आगामी सीजन का आगाज 7 दिसंबर से होगा। इसी बीच एडिलेड स्ट्राइकर्स को सीजन शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका राशिद खान के रूप में लगा है, जो अनफिट होने की वजह से हिस्सा नहीं लेंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 23, 2023 16:50 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY राशिद खान

ऑस्ट्रेलिया की फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग बिग बैश के आगामी सीजन का आगाज 7 दिसंबर से होगा। इसको लेकर सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ने लगे हैं। इसी बीच एडिलेड स्ट्राइकर्स को एक बड़ा झटका लगा है, जिसमें स्टार लेग स्पिनर राशिद खान पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करते हुए दी जिसमें उन्होंने राशिद के अनफिट होने की वजह को बताया।

बैक की सर्जरी के वजह से नहीं खेलेंगे राशिद

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जो ट्वीट किया उसमें बताया कि राशिद की पीठ में चोट है और वे बिग बैश लीग के 7 दिसंबर से शुरू होने वाले सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। राशि को अपनी इस चोट से उबरने के लिए एक माइनर सर्जरी करवानी पड़ेगी। राशिद का बाहर होना एडिलेड के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। साल 2017-18 में खेले गए बिश बैश लीग के सीजन से राशिद इस टीम का हिस्सा हैं और लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से टीम के लिए एक मैच विनिंग खिलाड़ी की भूमिका को भी निभाते हुए दिखाई दिए हैं। एडिलेड टीम के महाप्रबंधक टिम निल्सन ने राशिद के बाहर होने को लेकर कहा कि वह टीम के अहम प्लेयर्स में से एक हैं जो पिछले सात सालों से हमारे लिए खेल रहे हैं इसलिए इस बार हमें उनकी कमी जरूर महसूस होगी। हमारा कोचिंग स्टाफ अब राशिद की जगह इस सीजन आगामी विकल्प को देखेगा और जल्द हम उस खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान करेंगे।

राशिद ने वर्ल्ड कप में दिखाया बेहद शानदार प्रदर्शन

भारत की मेजबानी में हाल में ही खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम का शानदार प्रदर्शन मैदान पर देखने को मिला। इसमें राशिद खान का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें वह अपनी टीम से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज थे। राशिद ने वर्ल्ड कप में 9 मैचों में 11 विकेट हासिल किए जिसमें उनका औसत 35.27 का था। वहीं अफगानिस्तान ने अपने शानदार खेल की बदौलत साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

T20 सीरीज में ये 3 भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड्स, 2 का Playing 11 में खेलना लगभग तय

टीम इंडिया का कोच बनने के लिए तैयार नहीं द्रविड़, ये दिग्गज संभाल सकता है जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement