Sunday, May 12, 2024
Advertisement

T20 सीरीज में ये 3 भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड्स, 2 का Playing 11 में खेलना लगभग तय

IND vs AUS 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 23 नवंबर को शाम 7 बजे से खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 3 भारतीय खिलाड़ी बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 23, 2023 11:48 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

India vs Australia Axar Patel: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों का पहला मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 की फाइनल की हार को भुलाते हुए टीम इंडिया एक नई शुरुआत करना चाहेगी। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं। अक्षर और ऋतुराज का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। 

2 विकेट लेते ही करेंगे ये कमाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अगर अक्षर पटेल 2 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लेंगे। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट में 50 विकेट, वनडे में 54 विकेट और टी20 क्रिकेट में 39 विकेट चटकाए हैं। अक्षर ने भारत के लिए साल 2015 में टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। 

अक्षर पटेल के तीनों फॉर्मेट में विकेट: 

टेस्ट- 50 विकेट

वनडे- 59 विकेट
टी20- 39 विकेट

चोट के बाद की है वापसी 

अक्षर पटेल को एशिया कप 2023 में चोट लग थी। इसी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेला था। अब उन्होंने चोट से उबरकर टीम इंडिया में वापसी की है। वह बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं। 

तिलक वर्मा हासिल कर सकते हैं ये मुकाम 

तिलक वर्मा ने अभी तक टी20 क्रिकेट में 1937 रन बनाए हैं। अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 63 रन और बना लेते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लेंगे। तिलक ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला है। 

गायकवाड़ बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान की जिम्मेदारी मिली है। अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन छक्के और लगा देते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में अपने 150 छक्के पूरे कर लेंगे। गायकवाड़ का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है। 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार। 

श्रेयस अय्यर (आखिरी 2 मैचों के लिए उपकप्तान )

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS के बीच पहले T20 मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, सामने आया ये अपडेट

जितेश या ईशान, पहले T20 में इस विकेटकीपर को मिल सकता है मौका; कप्तान सूर्यकुमार ने दिया बड़ा संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement