Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

जितेश या ईशान, पहले T20 में इस विकेटकीपर को मिल सकता है मौका; कप्तान सूर्यकुमार ने दिया बड़ा संकेत

IND vs AUS 1st T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और जितेश शर्मा शामिल हैं। इन दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इस पर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बड़ी कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 23, 2023 7:17 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Suryakumar Yadav

India vs Australia T20 Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की हार को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में एक नई शुरुआत करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ को मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो विकेटकीपर मौजूद हैं। इनमें सूर्यकुमार यादव और जितेश शर्मा का नाम शामिल है। सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसे मौका मिल सकता है। 

IPL में दिखाया था दम 

जितेश शर्मा ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की तरफ से क्रिकेट खेला था। उन्होंने इस दौरान 14 मैच खेले और 156.06 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 309 रन बनाए। उन्होंने अपने दम पर पंजाब को कई मैच जिताए। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 22 चौके और 21 छक्के लगाए। अर्धशतक तक न पहुंच पाने के बावजूद उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 49 रन रहा। लगातार अच्छा प्रदर्शन की वजह से वह मिडिल ऑर्डर के अहम बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए फिनिशर की जरूरत पूरी की, जो आखिरी ओवर्स में बड़ी हिट लगा सकता है। जितेश ने एशियन गेम्स 2023 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने भारत के लिए अभी तक तीन मैच खेले हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 में खेले हैं मैच 

ईशान किशन ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए अलग-अलग क्रम पर खेला है। एशिया कप 2023 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 29 टी20 मैचों में 686 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 12 कैच और तीन स्टंपिंग की हैं। ईशान की गिनती भारत के सबसे फिट खिलाड़ियों में होती है। 

सूर्यकुमार यादव ने कही ये बात 

जितेश शर्मा और ईशान किशन में से कौन विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में होगा? इस पर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि ईशान अच्छा कर रहा है, हम लय बनाए रखना चाहते हैं। वह हमारे लिए अच्छा कर रहा है जिसमें एशिया कप और विश्व कप में अलग स्थान पर बल्लेबाजी का प्रदर्शन शामिल हैं। उसे जब भी मौका मिला है। अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों ही दौड़ में शामिल हैं। हम आज रात फैसला करेंगे। कप्तान सूर्यकुमार की बात से लग रहा है कि प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को मौका मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने के करीब टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बन सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड

सीरीज खेलने से मना करने पर इस खिलाड़ी की बढ़ी टेंशन! सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हो सकता है नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement