Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का कोच बनने के लिए तैयार नहीं द्रविड़, ये दिग्गज संभाल सकता है जिम्मेदारी

Indian Team Coach: वनडे वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के साथ ही राहुल द्रविड़ का कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया है और वह आगे भी कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं। ऐसे में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड वीवीएस लक्ष्मण कोच पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 23, 2023 13:02 IST
Rahul Dravid - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid

Rahul Dravid: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली। टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन फाइनल में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही राहुल द्रविड़ का कोच तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया है। वह दो साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बने थे। क्या वह आगे कोच बने रहेंगे या उनके बाद कौन कोच होगा। इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। 

कोच बनने के इच्छुक नहीं द्रविड़ 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ आने वाले समय में भारत के मुख्य कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं। वह उस कठिन दौर से नहीं गुजरना चाहते जो उन्हें एक खिलाड़ी और फिर एक कोच के रूप में झेलना पड़ा और इसके बारे में उन्होंने बीसीसीआई को बता दिया है। एक खिलाड़ी के तौर पर द्रविड़ का करियर 20 साल का रहा है। अब अगर द्रविड़ आगे टीम इंडिया के कोच नहीं बनना चाहते है तो फिर कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव हो सकता है। 

ये दिग्गज बन सकता है भारत का कोच

भारतीय टीम के कोच बनने से पहले राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड थे। उनके कोच बनने के बाद NCA का चीफ वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की ही रिपोर्ट के मुताबिक लक्ष्मण टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं। वह इस भूमिका के लिए उत्साहित हैं।  वह इस संबंध में अहमदाबाद में अधिकारियों से मिलने गए थे। वह लंबे समय तक लिए टीम इंडिया के कोच बनने का कॉन्ट्रेक्ट साइन करेंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वह साउथ अफ्रीका टूर से कोचिंग शुरू करेंगे। 

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है और कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे। इसके बाद भारत को 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी अभी से शुरू करने पर होंगी। 

यह भी पढ़ें: 

ICC ने धाकड़ खिलाड़ी पर लगाया 6 साल का बैन, इस टीम को जिताए 2 टी20 वर्ल्ड कप

IND vs AUS के बीच पहले T20 मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, सामने आया ये अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement