A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने रणजी में काटा बवाल, ठोक दिया दमदार शतक

टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने रणजी में काटा बवाल, ठोक दिया दमदार शतक

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने के बाद एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में शानदार पारी खेली है। इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया था।

Cheteshwar Pujara, Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे

भारतीय टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरा खत्म किया है। जहां टी20 और टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुआ। वहीं वनडे सीरीज में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई। इस दौरे पर बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया था। उन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी के नए सीजन में कमाल का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। सीजन के शुरुआती मैच में ही इस खिलाड़ी ने शतक जड़ा है। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया को इस खिलाड़ी का कमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खली भी थी। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) हैं।

ठोका दमदार शतक

गत चैंपियन सौराष्ट्र ने 6 जनवरी को झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 के शुरुआती मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम के शानदार प्रदर्शन के पीछे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। इस पारी के साथ ही उन्होंने इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपने नाम की दावेदारी पेश की है। अभी तक इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है।

35 वर्षीय पुजारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन झारखंड के खिलाफ उनके शतक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उनकी संभावना बढ़ गई है। पहले दिन झारखंड को 142 रनों पर समेटने के बाद, सौराष्ट्र दूसरे दिन हावी रही, जिसमें पुजारा ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 239 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से नाबाद 157 रन बनाए। अर्पित वासवदा, हार्विक देसाई और शेल्डन जैक्सन ने भी अर्द्धशतक दर्ज किया, जिससे सौराष्ट्र ने दूसरे दिन के अंत में कुल 406/4 का स्कोर बनाया है। 

साउथ अफ्रीका में खली थी कमी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा जैसे एक दमदार बल्लेबाज की कमी खली थी। सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर बहुत कमजोर नजर आ रहा है। टीम कई अहम मौकों पर कोलैप्स करती नजर आई। पुदारा के मिडिल ऑर्डर में होने से टीम इंडिया को बहुत कम मौकों पर कोलैप्स का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सेलेक्टर्स क्या उन्हें टेस्ट टीम में मौका देते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें

रणजी ट्रॉफी का मैदान बना अखाड़ा, आपस में ही लड़ पड़ी बिहार की दो टीमें

भारत पहुंचने से पहले इंग्लिश खिलाड़ियों का बहाना शुरू, अब पिच को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News