Monday, May 06, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी का मैदान बना अखाड़ा, आपस में ही लड़ पड़ी बिहार की दो टीमें

Ranji Trophy के पहले दिन की शुरुआत एक अजीब घटना के साथ हुई। जब बिहार की दो टीमें मैच खेलने के लिए आपस में ही लड़ पड़ी। मैच बिहार बनाम मुंबई का था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 06, 2024 21:09 IST
Ranji Trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI रणजी ट्रॉफी का मैच

रणजी ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है। सीजन का पहले दिन कुछ ऐसा देखने को मिले जिसे देख हर कोई हैरान हो गया। सीजन के पहले दिन बिहार के पटना में स्थित मोइन उल हक स्टेडियम में बिहार और मुंबई के बीच मैच खेला जाना था। भारत के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट का 89वां सीजन 5 जनवारी को शुरू हुआ। सीजन के पहले दिन 41 बार की चैंपियन टीम मुंबई का सामना कमजोर बिहार की टीम से होना था, लेकिन इस दौरान दो टीमें मैच खेलने को लेकर आपस में भी भिड़ गई। 

आपस में लड़ पड़ी टीम

एक ही राज्य की दो टीमों को मुंबई का सामना करने के लिए नामित किया गया था। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) से निलंबित पूर्व सचिव अमित कुमार ने अपनी टीम की घोषणा की, जबकि बीसीए अध्यक्ष ने दूसरी टीम की घोषणा की। इसके बाद दोनों टीमें मैदान मैच खेलने के लिए आ गई। फिर क्या था दोनों टीमें आपस में भिड़ गई। 

BCA ने क्या कहा

बीसीए ने कहा, 'फर्जी टीम' बीसीए के ओएसडी मनोज कुमार पर हमोले में शामिल थी। इसमें कहा गया है कि उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अमित ने कथित तौर पर एक अधिकारी पर भी हमला किया। बीसीए ने एक बयान में कहा कि फर्जी टीम में शामिल लोगों ने बीसीए के ओएसडी मनोज कुमार पर जानलेवा हमला किया। बदमाशों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि अंत में आधिकारिक टीम के रूप में नामित बीसीए टीम ने मुंबई के खिलाफ मैदान में कदम रखा। अमित कभी बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी के गुट का हिस्सा थे। एसोसिएशन को बीसीसीआई की संबद्ध सदस्यता प्राप्त होने से पहले इस गुट ने बीसीए चुनाव जीता। ऐसा माना जाता है कि तिवारी के साथ अमित के संबंधों में 2022 में तब गिरावट आई जब तिवारी विरोधी गुटों में शामिल हो गए। मामला जब तिवारी तक पहुंचा तो अमित को निलंबित कर दिया गया और तब से उन्हें कोई पद नहीं दिया गया है। 

कैसा रहा मैच का अब तक का हाल

बिहार बनाम मुंबई मैच के बारे में बात करे तो, मुंबई टीम पहली पारी में 251 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जिसमें वी प्रताप सिंह ने 5 विकेट लिए और हिमांशु सिंह और एस गनी ने दो-दो विकेट लिए। भूपेन लालवानी और सुवेद पारकर ने अर्धशतक बनाए जबकि सरफराज खान सिर्फ 1 रन बनाकर असफल रहे। बिहार ने दूसरे दिन के खेल के बाद 6 विकेट खोकर 89 रन बनाए हैं। बिहार के स्कोर से साफ नजर आ रहा है कि मेजबान टीम इस मुकाबले में काफी दिग्गत में है।

यह भी पढ़ें

भारत पहुंचने से पहले इंग्लिश खिलाड़ियों का बहाना शुरू, अब पिच को लेकर कही ये बात

IND vs AFG: टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 19 खिलाड़ियों को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement