Saturday, May 11, 2024
Advertisement

भारत पहुंचने से पहले इंग्लिश खिलाड़ियों का बहाना शुरू, अब पिच को लेकर कही ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी भारतीय स्पिन पिचों को लेकर अभी से ही बहाने बनाते नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने हाल ही में बहुत बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 06, 2024 19:48 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा। सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया है। हालांकि टीम इंडिया अभी ऐलान होना बाकी है। इसी बीच भारतीय पिचों को लेकर इंग्लिश खिलाड़ियों ने अभी से ही बहाने बनाने शुरू कर दिए हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय पिचों को लेकर हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो का मानना है कि इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत अगर टर्निंग विकेट तैयार करता है तो इससे उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण की ताकत कम हो जाएगी। इंग्लैंड ने 2021 में जब भारत का दौरा किया था तो स्पिनरों के लिए अनुकूल पिचों पर उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के बल्लेबाज तब रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन गेंदों का सामना नहीं कर पाए थे। इंग्लिश टीम आज भी वो हार नहीं भूल सकी है।

बेयरस्टो ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि भारत अलग-अलग तरह की पिच तैयार कर सकता है। ऐसी पिच भी जिनमें टर्न नहीं हो। हम सभी ने देखा है कि हाल में उनकी तेज गेंदबाजी कितनी दमदार रही है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि वह टर्निंग विकेट तैयार करेंगे। वह पहले दिन से टर्न लेंगे या नहीं यह कहा नहीं जा सकता, क्योंकि इससे उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण की ताकत कुछ कम पड़ जाएगी। हम सभी जानते हैं कि उनकी तेज गेंदबाजी कितनी मजबूत है। उन्होंने आगे कहा कि वह भारत में स्पिन गेंदबाजों की चुनौती को लेकर ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं। निश्चित तौर पर पिछली बार अक्षर और अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया था। हम भूल जाते हैं कि पहले टेस्ट मैच में हमारे बल्लेबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। जो रूट ने चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था और उसके बाद परिस्थितियों एकदम से बदल गई थी।

सिर्फ स्पिन गेंदबाजों पर बोले बेयरस्टो

बेयरस्टो ने इस पूरे इंटरव्यू के दौरान सिर्फ भारतीय स्पिन गेंदबाजों के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि उनके पास कुशल स्पिनर हैं विशेषकर भारत में उनका सामना करना आसान नहीं होता है। हम जानते हैं कि वे हमारे सामने चुनौती पेश करने जा रहे हैं। फिर चाहे अक्षर खेले या नहीं खेले या फिर रविंद्र जडेजा खेले या कुलदीप यादव, कौन जानता है। हमें इंतजार करना होगा। उनकी टीम की घोषणा होने तथा परिस्थितियों को जानने से पहले इस पर जरूरत से ज्यादा विचार करने का कोई मतलब नहीं है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 19 खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement