Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs AFG: टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 19 खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी के तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। अफगानिस्तान की टीम पहली बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 06, 2024 18:00 IST
IND vs AFG, India vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में कुल 3 मुकाबले खेले जाएंगे। सीरीज शुरू होने के पांच दिन पहले अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है। इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम मानी जा रही है। यही कारण है कि अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अफगानिस्तान के नियमित T20I कप्तान राशिद खान को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह सीरीज में खेले जाने वाले तीनों मैच में खेलते नजर नहीं आ सकते हैं। दरअसल वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से ठीक हुए हैं। इस बात की जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी है। बोर्ड आगे यह भी कहा कि इब्राहिम जादरान, जिन्होंने शारजाह में यूएई के खिलाफ अफगानिस्तान को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई, भारत के खिलाफ भी अफगानिस्तान का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। इन सबके अलावा मुजीब उर रहमान की टीम में एक बार फिर से वापसी हुई है। उन्हें हाल ही में यूएई के खिलाफ आयोजित तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था।

क्या बोले ACB अध्यक्ष

एसीबी अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने सीरीज के लिए टीम के ऐलान पर कहा कि हमें तीन मैचों की सीरीज के लिए अपने पहले भारत दौरे पर आने की खुशी है। भारत दुनिया की टॉप रैंकिंग वाली टीम है और अफगानिस्तान को उनके खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में प्रतिस्पर्धा करते देखना बहुत सुखद है। हमारा मानना ​​है कि अफगानिस्तान अब कमजोर नहीं है और उसने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम भारत के खिलाफ एक अच्छी सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद। नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement