A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे के बाद जताई नाराजगी, क्रिकेट बोर्ड को सुनाई खरी-खोटी

हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे के बाद जताई नाराजगी, क्रिकेट बोर्ड को सुनाई खरी-खोटी

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में 200 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इसके बावजूद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या इस निर्णायक मुकाबले के बाद नाराज नजर आए।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : TWITTER Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया तीसरा वनडे 200 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में दूसरा वनडे गंवाने के बाद टीम ने उनकी ही कप्तानी में यहां तरोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में शानदार वापसी की। इस मैच में खुद हार्दिक ने भी कप्तानी पारी खेली और टीम के लिए अंतिम ओवरों में काफी रन बनाए। उन्होंने नाबाद 70 रनों की पारी खेली। इस मैच में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और उसके बाद गेंदबाजों ने भी विंडीज की टीम को चारों खाने चित कर दिया। इसके बावजूद रोहित शर्मा की जगह कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या आखिरी मुकाबले के बाद नाराज दिखे। मैच के बाद उन्होंने अपनी नाराजगी जताई।

दरअसल भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने यह नाराजगी क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा उपलब्ध कराई जा रहीं सुविधाओं को लेकर जताई। उन्होंने विंडीज क्रिकेट बोर्ड को खूब खरी-खोटी सुनाई। गौरतलब है कि पहले वनडे से पहले टीम इंडिया की फ्लाइट त्रिनिदाद से बारबाडोस करीब चार घंटे की देरी से पहुंची थी। इस कारण खिलाड़ियों को प्रॉपर आराम करने का समय नहीं मिला था और खिलाड़ियों ने इसकी बोर्ड से शिकायत भी की थी। उसके अलावा भी कुछ इंतजाम ऐसे थे जो शायद भारतीय कप्तान को सही नहीं लगे। इसलिए उन्होंने ब्रायन लारा स्टेडियम की सुविधाओं की तारीफ करते-करते अन्य असुविधाओं के लिए क्रिकेट बोर्ड को सुना डाला।

Image Source : APहार्दिक पांड्या और कैरेबियाई कप्तान शाय होप

क्या बोले हार्दिक पांड्या?

मौजूदा दौरे पर जरूरी सुविधाओं के अभाव पर नाराजगी जताते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को इन मसलों का हल निकालने पर गौर करना चाहिए। तरोबा के ब्रायन लारा स्टेडियम की तारीफ करते हुए वब बोले कि, यह सबसे खूबसूरत मैदानों में से एक है। लेकिन अगली बार जब हम यहां आएं तो चीजें और बेहतर हो सकती हैं। हमारी जर्नी से लेकर हर चीज के मैनेजमेंट तक। पिछले साल भी कुछ परेशानियां हुई थीं। क्रिकेट वेस्टइंडीज को इस पर गौर करके यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब कोई टीम दौरे पर आती है तो उसे लक्जरी नहीं चाहिए होती हैं, लेकिन कम से कम मूलभूत जरूरतों का ध्यान रखा जाना चाहिए। इसके अलावा हमने यहां खेलने का पूरा मजा लिया।

अगर इस दौरे की बात करें तो 24 जुलाई को दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद टीम को बारबाडोस में 27 जुलाई से शुरू हुई वनडे सीरीज के लिए पहुंचना था। फ्लाईट लेट होने के कारण कुछ असुविधाएं हुईं। पर टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला वनडे 5 विकेट से जीत लिया। इसके बाद रोहित ने रेस्ट लिया और हार्दिक ने कमान संभाली। दूसरे वनडे में मेजबान टीम ने वापसी की और भारत को 6 विकेट से हरा दिया। इसके बाद हार्दिक के युवा शेर जागे और वेस्टइंडीज को निर्णायक मुकाबले में 200 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। अब पांच मैचों की टी20 सीरीज 3 से 13 अगस्त तक खेली जाएगी। इसमें भी टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरेगी।

यह भी पढ़ें:-

'अगर मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया तो...,' टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर का बड़ा बयान

टी20 डेब्यू के लिए तैयार यह 2 भारतीय खिलाड़ी! मुंबई इंडियंस के स्टार को करना पड़ सकता है इंतजार

Latest Cricket News