Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs WI: टी20 डेब्यू के लिए तैयार यह 2 भारतीय खिलाड़ी! मुंबई इंडियंस के स्टार को करना पड़ सकता है इंतजार

भारतीय टीम 3 अगस्त से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके पहले मुकाबले में दो भारतीय खिलाड़ी डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 02, 2023 12:31 IST
Mukesh Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI मुकेश कुमार ने रेड बॉल के बाद व्हाइट बॉल से भी काफी प्रभावित किया है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब गुरुवार 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला तरोबा के उसी मैदान पर होगा जहां तीसरा वनडे खेला गया था। इस मैदान पर टीम इंडिया ने ठीक एक साल पहले एकमात्र टी20 मैच खेला था जिसमें उसने 68 रनों से वेस्टइंडीज पर आसान जीत दर्ज की थी। उस मैच में भारतीय टीम 190 रनों का स्कोर खड़ा किया था और कप्तान रोहित शर्मा ने उस मैच में 44 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली थी। पर इस बार रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं हैं और कप्तान हैं हार्दिक पांड्या। इसके अलावा इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसमें से दो ने टेस्ट सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

यह दो खिलाड़ी टी20 डेब्यू के लिए तैयार

दरअसल हम बात कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार की। इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। यशस्वी ने अपने डेब्यू मैच में 171 रनों की शानदार पारी खेली थी। उसके बाद अगले मैच में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा था। वहीं दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार ने दो विकेट लेकर अपने करियर का शानदार आगाज किया था। उसके बाद वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में मुकेश को मौका मिला और रेड बॉल के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अब बारी है टी20 सीरीज की जहां यह दोनों खिलाड़ी डेब्यू करने के लिए तैयार माने जा सकते हैं। आईपीएल 2023 के बाद ही इन दोनों का टीम इंडिया में चयन हुआ था।

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट डेब्यू में खेली थी शानदार शतकीय पारी

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को करना होगा इंतजार

जहां यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को पहले टी20 में डेब्यू का मौका मिल सकता है। वहीं पहली बार टीम इंडिया में चुने गए मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज तिलक वर्मा को अपने मौके का इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या को जोड़कर टीम के पास 7 बल्लेबाज हैं। जिसमें से 6 का हम पहले वनडे में खेलना तय मान सकते हैं। वहीं अक्षर पटेल के साथ युजवेंद्र चहल टी20 सीरीज में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालते नजर आ सकते हैं। अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक/आवेश खान, मुकेश कुमार को पेस बैट्री की जिम्मेदारी मिल सकती है। ऐसे में कुछ मैचों तक तिलक वर्मा को इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन पांच मैचों की सीरीज है अगर टीम इंडिया शुरुआती दो मैच जीतती है और हार्दिक वर्कलोड के चलते रेस्ट करते हैं तो तिलक के लिए सीरीज के बीच में डेब्यू का मौका बन सकता है।

Mukesh Kumar

Image Source : PTI
Mukesh Kumar

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदली, अब इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला!

विराट कोहली को मिला 163 दिनों का ब्रेक! सीधे पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में होगी वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement