Friday, May 10, 2024
Advertisement

'अगर मुझे वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया तो...,' टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर का बड़ा बयान

भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट से एक महीने पहले सभी टीमों को अपना स्क्वॉड जारी करना है। यानी अब टीम इंडिया की कोई भी वनडे सीरीज स्क्वॉड जारी होने के पहले नहीं होगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 02, 2023 14:07 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI शार्दुल ठाकुर ने वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर दिया बयान

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 का स्क्वॉड जारी होने से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज अब खेल ली है। अब सीधे टीम इंडिया 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अगला वनडे मैच खेलने उतरेगी। उससे पहले कभी भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड जारी हो सकता है। आपको बता दें कि भारत में 5 अक्टूबर से क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है जिससे एक महीने पहले यानी 5 सितंबर तक सभी 10 टीमों को अपना स्क्वॉड जारी करना है। यानी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए ऑडीशन सीरीज थी जिसमें युवाओं के पास मेगा इवेंट की टीम में जगह बनाने का आखिरी मौका था। अब वेस्टइंडीज सीरीज में कमाल मचाने वाले एक खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर अपना बयान जारी किया है।

वेस्टइंडीज सीरीज के बाद इस खिलाड़ी ने ठोका मजबूत दावा!

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में आठ विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर बयान दिया है। हालांकि, उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी चयनित होने की दावेदारी मजबूत कर ली है। फिर भी उन्होंने कहा है कि, उनको वर्ल्ड कप टीम में अगर नहीं भी चुना गया तो इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता। क्योंकि मेरा काम बस टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना और जीत में योगदान देना है। आपको बता दें कि साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप के बाद से वनडे क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले शार्दुल इकलौते भारतीय तेज गेंदबाज हैं। वहीं जो 10 टीमें वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी उनमें से भी यह किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट हैं। मिचेल स्टार्क ने इस दौरान 47 विकेट 47 मैचों में लिए हैं तो शार्दुल ने 33 मैचों में 52 विकेट लिए हैं।

Shardul Thakur

Image Source : AP
Shardul Thakur

शार्दुल ठाकुर का पूरा बयान

वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन के बाद शार्दुल ठाकुर ने विश्व कप टीम में चयन का दावा पुख्ता कर लिया है। हालांकि इसके बावजूद उनका कहना है कि टीम में जगह बनाने की बजाय उनका फोकस सिर्फ टीम की जीत में योगदान देने का रहता है। आखिरी वनडे में उन्होंने 37 रन देकर चार विकेट लिए। इस मैच के बाद उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि मैने सीरीज में आठ विकेट लिए। हम क्रिकेटर इस मौके के लिए बरसों इंतजार करते हैं। कई बार आप अच्छा खेलते हैं तो कई बार नहीं। मैं जिस भी सीरीज में खेलता हूं, उससे मेरा आत्मविश्वास बढता है क्योंकि इससे मेरा अनुभव भी बढ रहा है। मैं ऐसा कभी नहीं सोचता कि मुझे टीम में जगह पक्की करनी है। मैं इस सोच के साथ नहीं खेल सकता क्योंकि मैं वैसा खिलाड़ी नहीं हूं। अगर मुझे विश्व कप टीम में नहीं भी चुना जाता है तो मैं कुछ नहीं कर सकता क्योंकि यह फैसला मेरे हाथ में नहीं है। मैं हमेशा टीम की जीत में योगदान देने के लिये खेलने की कोशिश करता हूं।

पिछले 2 साल में वनडे टीम के सबसे रेगुलर खिलाड़ी

शार्दुल ठाकुर का मानना है कि उनकी वनडे टीम में एक अलग भूमिका है और इसी वजह से वह दो साल से इस टीम का रेगुलर हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि, मैं सिर्फ एक वनडे सीरीज नहीं खेला। श्रीलंका के खिलाफ भारत में हुई सीरीज का मैं हिस्सा नहीं था लेकिन उसके अलावा दो साल में सभी सीरीज खेला हूं। टीम को मुझसे उम्मीद है और इसी वजह से मुझे चुना जाता है। जब भी मुझे मौका मिलता है तो मुझे लगता है कि टीम को मुझ पर भरोसा है। पिछले कुछ साल में टीम ने निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत किया है और एक ऑलराउंडर होने के नाते मेरी भूमिका अहम है। मैं अपनी ओर से पूरा योगदान देने की कोशिश करता हूं। विश्व कप से पहले हर मैच अहम है। हर विभाग में अपना आंकलन खुद करना होगा। टीम मैनेजमेंट की नजरें भी आप पर होंगी इसलिए व्यक्तिगत तौर पर भी हमारे लिए हर मैच अहम है।

यह भी पढ़ें:-

टी20 डेब्यू के लिए तैयार यह 2 भारतीय खिलाड़ी! मुंबई इंडियंस के स्टार को करना पड़ सकता है इंतजार

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदली, अब इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement