A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच जीतते ही रोहित शर्मा ने किए बड़े कारनामे, इस मामले में एबी डिविलियर्स को छोड़ दिया पीछे

मैच जीतते ही रोहित शर्मा ने किए बड़े कारनामे, इस मामले में एबी डिविलियर्स को छोड़ दिया पीछे

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में रोहित शर्मा ने 46 रनों की पारी खेली और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड कर लिए हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

Rohit Sharma: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी रथ जारी है। टीम इंडिया ने 4 विकेट से न्यूजीलैंड को हरा दिया। भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार पांचवीं जीत है। इसी के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के लिए जीतने के लिए 274 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने विराट कोहली की धमाकेदार पारी की बदौलत हासिल कर लिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन बैटिंग की और एबी डिविलियर्स को पीछे कर दिया। 

रोहित शर्मा ने किया ये कमाल 

मैच की शुरुआत से ही रोहित शर्मा ने आतिशी अंदाज में रन बनाए। लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 46 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने भारतीय टीम की जीत के लिए नींव तैयार की। रोहित ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। इसी के साथ वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके नाम वर्ल्ड कप में 38 छक्के हो गए हैं। उन्होंने दिग्गज एबी डिविलियर्स को पीछे कर दिया है। डिविलियर्स ने वनडे वर्ल्ड कप में 37 छक्के लगाए हैं। वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 49 छक्के क्रिस गेल ने लगाए हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

49 - क्रिस गेल
38*- रोहित शर्मा
37-  एबी डिविलियर्स
31- रिकी पोंटिंग
29- ब्रेंडन मैकुलम

ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी 

इस 2023 में रोहित शर्मा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में 50 छक्के पूरे कर लिए हैं। वह एक कैलेंडर ईयर में 50 वनडे छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले 2015 में एबी डिविलियर्स ने 58 और क्रिस गेल ने साल 2019 में 56 छक्के लगाए थे। जिस तरह की फॉर्म में कप्तान रोहित शर्मा चल रहे हैं। वह आसानी से इन दोनों बल्लेबाजों को पीछे कर सकते हैं। 

एक कैलेंडर ईयर में 50 वनडे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज: 

58 - एबी डिविलियर्स (2015)
56 - क्रिस गेल (2019)
50 - रोहित शर्मा (2023)

यह भी पढ़ें: 

'बाहर बैठना मुश्किल काम...', जीत के बाद मोहम्मद शमी ने Playing 11 को लेकर कही ये बात

भारत ने 20 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज की जीत, किंग कोहली ने फिर दिखाया कमाल

Latest Cricket News