Monday, April 29, 2024
Advertisement

'बाहर बैठना मुश्किल काम...', जीत के बाद मोहम्मद शमी ने Playing 11 को लेकर कही ये बात

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 5 विकेट हासिल किए। मैच के बाद शमी ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 22, 2023 23:41 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की ये लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के साथ भारतीय टीम प्वाइंटस टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 274 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पांच विकेट हासिल किए। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच के बाद शमी ने बड़ा बयान दिया है। 

मोहम्मद शमी ने कही ये बात

मैच के बाद मोहम्मद शमी ने कहा कि लंबे समय बाद टीम में वापसी करने पर आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत होती है और इस मैच ने मेरे लिए वही काम किया है। टीम से बाहर रहने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा की वह टीम के हित में कुछ भी करने को तैयार है। अगर टीम अच्छा कर रही हो तो बाहर बैठना मुश्किल काम नहीं है। जब आपके साथी अच्छा कर रहे हैं तो आपको उनका सपोर्ट करना चाहिए। आप हमेशा चाहते हैं कि आपकी टीम टॉप पर रहे। 

शमी ने की बेहतरीन गेंदबाजी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने धमाकेदार गेंदबाजी की। उनकी वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही। शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट झटके। उन्होंने आखिरी 10 ओवर्स में बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की। शमी को मौजूदा वर्ल्ड कप में पहली बार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया था। उन्हें चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह मौका मिला था। शमी ने करियर में तीसरी बार पांच विकेट हॉल हासिल किए है। 

भारत ने जीता मैच 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए। कीवी टीम के लिए डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 130 रन बनाए। उनके अलावा रचिन रवींद्र ने 75 रनों का योगदान दिया। जब भारतीय टीम टारगेट का पीछा करने उतरी। तब टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बेहतरीन बैटिंग की। रोहित 46 रन और गिल 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी विराट कोहली ने संभाली। उन्होंने मैच में 95 रन बनाए और टीम इंडिया उनकी वजह से ही मुकाबला जीतने में सफल रही। 

यह भी पढ़ें: 

World Cup 2023: न्यूजीलैंड को मात देने के साथ भारत Points Table में पहुंचा पहले स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल

IND vs NZ: भारत ने 20 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज की जीत, किंग कोहली ने फिर दिखाया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement