Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023: न्यूजीलैंड को मात देने के साथ भारत Points Table में पहुंचा पहले स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल करने के साथ अब Points Table में पहला स्थान हासिल कर लिया है। टीम इंडिया ने अब तक 5 मैचों में खेलते हुए सभी को अपने नाम किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 22, 2023 23:04 IST
India vs New Zealand- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम न्यूजीलैंड

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान भारत का विजयी अभियान न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी जारी देखने को मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत को 274 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 48 ओवरों में ही 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ अब भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की तरफ भी अपने कदम बढ़ा दिए हैं। प्वाइंट्स टेबल में भारत अब 5 मैचों के बाद 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है, जिसमें उनका नेट रनरेट 1.353 का है। भारत को अब मेगा इवेंट में अपना अगला मुकाबला गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेलना है।

हार के बाद न्यूजीलैंड पहुंचा दूसरे स्थान पर

भारत के खिलाफ 4 विकेट से हार के साथ न्यूजीलैंड टीम को प्वाइंट्स टेबल में अपना पहला स्थान भी गंवाना पड़ा। हालांकि कीवी टीम अब 5 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है जिसमें उनका नेट रनरेट 1.481 का है। साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड को मात देने के साथ प्वाइंट्स टेबल में 4 मैचों में 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट 2.212 का है। पांच बार वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर 4 अंकों के साथ मौजूद है जिसमें उनका नेट रनरेट -0.193 का है।

पाकिस्तान पांचवें वहीं इंग्लैंड 9वीं पोजीशन पर

प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति देखी जाए तो अपने पिछले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करने वाली पाकिस्तान टीम 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर मौजूद है। वहीं बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और श्रीलंका की टीम छठे, सातवें और आठवें स्थान पर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 229 रनों की बड़ी हार का सामना करने वाली इंग्लैंड का नेट रनरेट भी काफी खराब हुआ जिससे टीम 2 अंकों के साथ 9वें स्थान पर मौजूद है और उनका नेट रनरेट -1.248 का का है। इसके अलावा प्वाइंट्स टेबल में अंतिम पायदान पर अफगानिस्तान की टीम 2 अंकों के साथ है।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने रचा इतिहास, हाशिम अमला का तोड़ा रिकॉर्ड; बाबर आजम को छोड़ दिया पीछे

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में फैंस के लिए आई बुरी खबर, चोट की वजह से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement