A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाते ही बन गया था सबसे बड़ा खिलाड़ी, उसके बाद जीता वर्ल्ड कप

पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाते ही बन गया था सबसे बड़ा खिलाड़ी, उसके बाद जीता वर्ल्ड कप

भारत और पाकिस्तान के बीच कल (02 सितंबर) एशिया कप का मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। आइए इस मौके पर एक खास खिलाड़ी के बारे में जानें।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 02 सितंबर को मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें श्रीलंका में है। पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने अभी तक अलग-अलग मौकों पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है। फिर चाहे वो विराट कोहली हो या फिर वो रोहित शर्मा ही क्यों न हो। इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ यादगार पारियां खेली है। एशिया कप में होने वाले मैच में फैंस की निगाहें एक बार फिर से इन्हीं खिलाड़ियों पर होंगी, लेकिन आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जिसने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था और इस पारी ने उस खिलाड़ी के करियर को पूरी तरह से बदलकर रख दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी हैं।

एक शतक ने बना दिया सबसे बड़ा खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ एमएस धोनी ने साल 2005 में अपना पहला शतक लगाया था। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए उस मैच के बाद हर किसी के जबान पर एमएस धोनी का ही नाम था। एमएस धोनी भारतीय फैंस के लिए सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए थे। उस मैच से पहले एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए 4 वनडे मुकाबले खेले थे। जहां उन्होंने सिर्फ 22 रन बनाए थे। इन मैचों में धोनी को बल्लेबाजी करने के लिए काफी नीचे भेजा गया था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए उस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके सौरव गांगुली ने एमएस धोनी को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा और एमएस धोनी एक बड़ी पारी खेल डाली। इसी पारी ने उनके करियर में एक अहम रोल निभाया। एमएस धोनी आगे चलकर भारत के कप्तान बने और टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी जीता।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए हो जाइए तैयार

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। इस बार भी फैंस को उम्मीद होगी कि कोई खिलाड़ी एमएस धोनी की तरह पारी खेल भारत की जीत में अहम योगदान निभा दे। दोनों टीमों के बीच साल 2019 में अंतम वनडे मुकाबला खेला गया था। इस मैच को टीम इंडिया ने जीता था। उस वक्त एमएस धोनी टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन अब वह रियार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी पाकिस्तान की टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs PAK : एशिया कप के पहले मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Latest Cricket News