A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: CSK के खिलाफ गुजरात की शानदार हैट्रिक, राजस्थान के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को किया बराबर

IPL 2023: CSK के खिलाफ गुजरात की शानदार हैट्रिक, राजस्थान के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को किया बराबर

IPL 2023: गुजरात टाइटंस की सीएसके के खिलाफ जीत से एक शानदार रिकॉर्ड भी बना। खास बात यह रही कि पहले सीजन के बाद अब ऐसा हो पाया है।

गुजरात टाइटंस ने जीत...- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात टाइटंस ने जीत के साथ किया आगाज

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आगाज कुछ खास नहीं रहा। टीम को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी। हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस ने इस जीत के साथ चेन्नई के खिलाफ अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। इससे पहले पिछले सीजन में भी दो बार सीएसके को जीटी के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आईपीएल इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार ही हुआ है कि किसी टीम ने अपने पहले तीनों मैचों में सीएसके को हराया है। इससे पहले सिर्फ एक टीम ही ऐसा कर पाई है। अब गुजरात टाइटंस ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीनों पहले मुकाबले में मात दी थी। उस सीजन राजस्थान की कमान ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न के हाथों में थी। वो आईपीएल का पहला सीजन था जब राजस्थान की टीम चैंपियन भी बनी थी। अब 15 साल बाद हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने रॉयल्स के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गुजरात ने आईपीएल 2022 के दोनों मैचों में सीएसके को हराया था और फिर 2023 के पहले मैच में भी नतीजा वही रहा।

चेजिंग में भी हार्दिक की टीम का जलवा

हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस ने चेजिंग करते हुए एक और शानदार जीत दर्ज की। इससे पहले पिछले सीजन भी टीम जब चैंपियन बनी थी तो चेजिंग में टीम ने दमदार प्रदर्शन किया था। उसके गवाह यह आंकड़े हैं कि अभी तक टाइटंस ने कुल 10 मैचों में चेजिंग की है जिसमें से 9 बार उसे जीत मिली है और सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा इन 9 जीत में से आठ जीत आखिरी ओवर में आई हैं। कई बार आपने पिछले सीजन भी इस टीम के लिए राहुल तेवतिया, राशिद खान या डेविड मिलर को विनिंग शॉट लगाते देखा होगा। वैसा ही आईपीएल 2023 के ओपनर में हुआ जहां तेवतिया और राशिद की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर 182 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। अब सीएसके अपना दूसरा मैच तीन अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 3 अप्रैल को होम ग्राउंड चेपॉक में खेलेगी। वहीं गुजरात टाइटंस का सामना 4 अप्रैल को दिल्ली के साथ अरुण जेठली स्टेडियम नई दिल्ली में होगा। गुजरात अपनी पुरानी लय में ही नजर आई लेकिन सीएसके की बल्लेबाजी उनकी चिंता का विषय रही। अब देखना होगा कैसे धोनी की टीम वापसी करती है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: हार के बाद भी CSK के इस खिलाड़ी ने जीता दिल, एमएस धोनी ने भी की जमकर तारीफ

गुजरात टाइटंस को पहले मैच में लगा तगड़ा झटका, बड़े हादसे के बाद IPL से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी!

Latest Cricket News