Friday, May 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: हार के बाद भी CSK के इस खिलाड़ी ने जीता दिल, एमएस धोनी ने भी की जमकर तारीफ

IPL 2023 का धुआंधार आगाज हो गया है। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस से हार जरूर मिली लेकिन एक खिलाड़ी ने सभी का दिल जीता।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 01, 2023 6:50 IST
हंगरगेकर ने तीन विकेट...- India TV Hindi
Image Source : PTI हंगरगेकर ने तीन विकेट लेकर रचा इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आगाज हो गया है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच के साथ टूर्नामेंट का एक बेहतरीन आगाज देखने को मिला। इस मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया और जहां से पिछले सीजन को खत्म किया था वहीं से फिर शुरू किया। इस टीम ने सीएसके को लगातार तीसरी बार मात दी है। एमएस धोनी की अगुआई वाली सीएसके की तरफ से बल्लेबाजी में जहां रुतुराज गायकवाड़ ने चर्चे बटोरे वहीं गेंदबाजी में एक ऐसा नाम उभरकर आया जो इस मैच में डेब्यू कर रहा था।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से कमाल करने वाले राजवर्धन हंगरगेकर का तो नाम आपने सुना ही होगा। इस खिलाड़ी ने अब आईपीएल में भी अपने आगाज का बिगुल बजा दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स यह मुकाबला भले हार गई हो लेकिन इस खिलाड़ी ने हर किसी का दिल जीता है। एमएस धोनी ने एक शानदार चाल चलते हुए दीपक चाहर के साथ हंगरगेकर  को अपने आईपीएल डेब्यू का मौका दिया। हालांकि, वह पिछले सीजन में भी टीम के साथ थे लेकिन बेंच पर ही उनका पूरा सीजन गुजर गया था। पर इस बार पहले ही मैच में उनको मौका मिला और उन्होंने क्या खूब इसका फायदा उठाया।

हंगरगेकर ने अपने पहले ही आईपीएल मैच में 4 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट झटके। उनका पहले ओवर में आगाज अच्छा नहीं था और एक लंबी नो बॉल उन्होंने फेंकी। लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर शानदार शुरुआत करने वाले रिद्दिमान साहा का विकेट लेकर उन्होंने सीएसके को पहली सफलता दिला दी। फिर उन्होंने वापसी की और साई सुदर्शन व विजय शंकर को भी आउट किया। डेब्यू मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर चेन्नई के लिए अहम योगदान दिया। वहीं दूसरी साइड से दीपक चाहर को विकेट नहीं मिला तो तुषार देषपांडे ने 4 ओवर में 51 रन लुटा दिए।

हंगरगेकर की पेस का जादू

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट में एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज आने लगे हैं। खास बात रही है इन सभी की पेस। अंडर 19 में जलवा बिखेरने के बाद अब राजवर्धन हंगरगेकर ने आईपीएल डेब्यू में ही अपनी पेस से सभी का ध्यान खींचा है। टीम के कप्तान एमएस धोनी भी खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए। धोनी ने मैच के बाद कहा कि, मुझे लगता है राज (राजवर्धन हंगरगेकर) के पास पेस है और वह समय के साथ काफी बेहतर होते जाएंगे। इस मुकाबले में चेन्नई के लिए पांच में से तीन विकेट राज ने लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ दी है।

सीएसके के चौथे सबसे युवा खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 20 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले राजवर्धन हंगरगेकर ने इस मैच में उतरते ही एक रिकॉर्ड बना दिया था। वह सीएसके के चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। उनसे पहले 18 साल की उम्र में अभिनव मुकुंद ने डेब्यू किया था। वहीं अंकित राजपूत और श्रीलंका के मथीसा पथिराना भी क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। राज इस मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं। इन चारों में से किसी का डेब्यू यादगार रहा है तो वो राजवर्धन हंगरगेकर का रहा है। यह खिलाड़ी जिस तरह से सामने आया है इस दो महीने के लंबे सीजन में नए-नए कीर्तिमान बना सकता है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: आखिरी ओवर में गुजरात ने मारी बाजी, CSK के हाथ से ऐसे निकला पहला मुकाबला

मुंबई इंडियंस के नाम IPL के दो अद्भुत रिकॉर्ड, चेन्नई सुपर किंग्स है बेहद पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement