A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स से इस दिग्गज की छुट्टी, टीम ने अचानक लिया बड़ा फैसला

IPL फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स से इस दिग्गज की छुट्टी, टीम ने अचानक लिया बड़ा फैसला

आईपीएल के पिछले दो सीजन में हिस्सा लेने वाली नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने बड़ा फैसला लेते हुए एक दिग्गज की टीम के दल से छुट्टी की है। वहीं एक अन्य दिग्गज की टीम में एंट्री हो गई है।

Lucknow Super Giants- India TV Hindi Image Source : IPL लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल 2022 में पहली बार लीग का हिस्सा बनी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब 2023 के सीजन के बाद बड़ा फैसला लिया है। टीम ने अब एक दिग्गज की छुट्टी करते हुए नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें यह फ्रेंचाइजी पिछले दोनों सीजन में लगातार प्लेऑफ तक गई थी लेकिन दोनों बार उस एलिमिनेटर में हारकर बाहर होना पड़ा। अब टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया है और मेंटोर गौतम गंभीर के साथी टीम के हेड कोच एंडी फ्लॉवर की जगह नए हेड कोच का ऐलान किया है। वहीं पिछले कुछ दिनों से खबरें ऐसी भी आ रही थीं कि टीम के मेंटोर भी दूसरी फ्रेंचाइजीज के साथ संपर्क में हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर को टीम का नया हेड कोच बना दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ओपनर और हेड कोच का आईपीएल में डेब्यू होगा। इससे पहले 2008 के बाद वह इस लीग में नहीं नजर आए हैं। वहीं एंडी फ्लॉवर को फ्रेंचाइजी ने 2022 के सीजन से पहले हेड कोच के रूप में नियुक्त किया था। दो साल में टीम का प्रदर्शन मिलाजुला रहा। अब देखना होगा कि लैंगर इस टीम की तस्वीर को कितना बदल पाते हैं।

फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी

फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा कि, लखनऊ सुपर जायंट्स ने पूर्व महान आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच और बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। वहीं एंडी फ्लॉवर के साथ दो साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है और अब फ्रेंचाइजी एंडी को उनके योगदान के लिए धन्यवाद करती है। लैंगर को मई 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच नियुक्त किया गया था और उनके कार्यकाल में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप भी जीता था। इसके अलावा पर्थ स्कॉचर्स ने लैंगर के नेतृत्व में तीन बार बिग बैश लीग का खिताब भी जीता था। 

गौतम गंभीर को लेकर सस्पेंस

अब एंडी फ्लॉवर की छुट्टी होने के बाद सस्पेंस गौतम गंभीर की पोजीशन को लेकर भी है। हालिया रिपोर्ट्स में जानकारी सामने आई थी कि गंभीर दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ संपर्क में हैं। वहीं लैंगर के व्यक्तित्व की बात करें तो वह एक स्ट्रॉन्ग पर्सनलिटि के रूप में जाने जाते हैं। वहीं एंडी फ्लॉवर के कार्यकाल में भी हर जगह चेहरे के तौर पर सिर्फ गौतम गंभीर नजर आते थे। लेकिन लैंगर के होते हुए शायद ऐसा हो पाना मुश्किल है। इसके लिए एक कहावत भी है कि एक मयान में दो तलवारें नहीं रह सकतीं। इसलिए आने वाले समय में मेंटोर के पद को लेकर भी बड़ी खबर सामने आने की सुगबुगाहट तेज हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम, वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ टॉप 5 में की एंट्री

रोहित शर्मा ने शतक लगाकर की स्टीव स्मिथ की बराबरी, इंटरनेशनल रिकॉर्ड की लिस्ट में बड़ा फेरबदल

Latest Cricket News