A
Hindi News खेल क्रिकेट खतरे में आई हार्दिक पांड्या की उप-कप्तानी, इस खिलाड़ी को फिर मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

खतरे में आई हार्दिक पांड्या की उप-कप्तानी, इस खिलाड़ी को फिर मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान के पद से हटाया जा सकता है। उनकी जगह एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मौका मिलने की उम्मीद है।

Hardik Pandya, Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का जल्द ऐलान किया जा सकता है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाएगा। टीम इंडिया को अपने सारे मुकाबले श्रीलंका में खेलने हैं। इस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं मामला उप कप्तानी को लेकर फंस सकता हैं। इस वक्त हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के वाइट बॉल क्रिकेट में उप कप्तान हैं और हाल ही खेली गई सीरीज के दौरान उन्होंने इस जिम्मेदारी को संभाला है, लेकिन एशिया कप के दौरान कोई बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

इस खिलाड़ी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आगामी एशिया कप और पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनने के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ प्रबल दावेदार दिख रहे हैं। पांड्या को टीम इंडिया का नियमित टी20 इंटरनेशनल कप्तान बना दिया गया है जबकि बुमराह को शुक्रवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरु हुई टी20 सीरीज में कप्तान बनाया गया है जिससे वह हार्दिक को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बड़ा खुलासा करते हुए बड़ा बयान दे दिया है। 

BCCI सूत्र ने किया खुलासा

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि अगर आप नेतृत्व के मामले में अनुभव को देखेंगे तो बुमराह पांड्या से आगे हैं। उन्होंने 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। वह साउथ अफ्रीका के वनडे दौरे के दौरान पांड्या से पहले वनडे टीम के उप-कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों के लिए बुमराह को वनडे में उपकप्तान बनाते हुए देखें तो कोई हैरानी नहीं होगी। यही कारण है कि उन्हें रुतुराज की जगह आयरलैंड में कप्तानी सौंपी गई है। बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले को जीत भी लिया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ऐसा कोई फैसला लेले तो वह हैरानी की बात नहीं होगी।

यह भी पढ़ें

Kaun Banega Crorepati में आया रिंकू सिंह का नाम, अमिताभ बच्चन ने पूछा लाखों का सवाल

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम

Latest Cricket News