Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Kaun Banega Crorepati में आया रिंकू सिंह का नाम, अमिताभ बच्चन ने पूछा लाखों का सवाल

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए हाल ही में डेब्यू किया। अब कौन बनेगा करोड़पति में उन्हें लेकर एक सवाल पूछा गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2023 19:28 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत के लिए डेब्यू किया। उन्होंने आईपीएल के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया। जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। रिंकू सिंह ने इस साल खेले गए आईपीएल में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलते हुए एक मैच के दौरान गुजरात टाइटंस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल के खिलाफ लगातार पांच छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने दमपर एक हारा हुआ मैच जिताया था।

अभिषेक बच्चन ने पूछा रिंकू सिंह का सवाल

रिंकू सिंह के लिए यह कोई मामूली उपलब्धि नहीं थी क्योंकि खेल के इतिहास में बहुत कम बल्लेबाजों ने इस तरह की शानदार उपलब्धि हासिल की है और उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन ने हाल ही में लोकप्रिय भारतीय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में शुक्रवार, 18 अगस्त को प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति के नए एपिसोड में, नई रिलीज हिंदी फिल्म घूमर की स्टार कास्ट शो में दिखाई दी, जिसमें अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर शामिल थे। शो के दौरान, होस्ट अमिताभ बच्चन ने 2023 आईपीएल में रिंकू की से जुड़ा एक सवाल पूछा।

जानें क्या था सवाल

अभिषेक बच्चन ने सवाल करते हुए पुछा कि "कोलकाता नाइट राइडर्स के किस बल्लेबाज ने 2023 आईपीएल में मैच के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के मारे?" इस सवाल के ओपशन में चार नाम थे। उनमें आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर का नाम था। यह सवाल 6.40 लाख रुपये का था। रिंकू से जुड़ा पुछा गया ये सवाल दिखाता है कि उन्होंने अपने मेहनत के दमकर क्या कमा लिया है। रिंकू के लिए यह सब कुछा हासिल कर पाना इतना आसान नहीं रहा। उन्होंने काफी दिक्कतों के साथ इस मुकाम को आज हासिल किया है।

टाइटंस के खिलाफ ऐसी पारी के बाद एक बल्लेबाज के रूप में रिंकू ने अपने कद को और भी बड़ा किया। आईपीएल 2023 के दौरान, उन्होंने कोलकाता के लिए 14 मैच खेले और 149.53 के स्ट्राइक रेट और 59.25 के प्रभावशाली औसत से 474 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। रिंकू ने अपनी बल्लेबाजी से कोलकात को कई मुकाबले जिताए और आज वह टीम इंडिया का भी हिस्सा बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs IRE: रिंकू सिंह ने मां के सपने को किया पूरा, डेब्यू के बाद कही ये बात

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement