Friday, June 14, 2024
Advertisement

IND vs IRE: रिंकू सिंह ने मां के सपने को किया पूरा, डेब्यू के बाद कही ये बात

रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया। इस मुकाबले के बाद उन्होंने कई इमोशनल बातें कही हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2023 17:00 IST
Jaspreet Bumrah, Rinku singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जसप्रीत बुमराह और रिंकू सिंह

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों ने अपना टी20 डेब्यू किया। रिंकू सिंह भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक रहे। रिंकू ने आयरलैंड के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया के लिए खेला। रिंकू सिंह को आईपीएल के दौरान शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। इस साल के आईपीएल के दौरान रिंकू सिंह ने जमकर रन बनाए। रिंकू सिंह ने इस मौके पर कहा कि कठिन परिस्थितियों में जीने और अपने माता पिता को अच्छी जिंदगी देने की इच्छा ने उनके लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद की है।

क्या बोले रिंकू सिंह

रिंकू ने जिओ सिनेमा से कहा कि भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मैंने काफी पसीना बहाया है। खेल के प्रति मेरे जुनून से मुझे सपोर्ट की कमी और पैसों की परेशानियों से निपटने में मदद मिली। इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि एक चीज जिसने मुझे आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट किया, वह थी अपने परिवार को अच्छी जिंदगी देना और यह तभी संभव था जबकि मैं खेल में आगे बढ़ता। मेरे अंदर आत्मविश्वास था और उसने मुझे मजबूत बनाया और मुझे आगे बढ़ने में मदद की। 

रिंकू को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के लिए नहीं चुना गया लेकिन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उनका सपना साकार हो गया। हालांकि बारिश से प्रभावित पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। रिंकू से पूछा गया कि भारतीय टीम में शामिल किए जाने पर उनके परिवार का रिएक्शन कैसा था। उन्होंने कहा कि वे बहुत खुश थे। मेरी मां हमेशा मुझसे कहती रहती थी कि अगर मुझे भारतीय टीम में जगह बनानी है तो कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होगी और अब मैंने भारतीय टीम में जगह बना ली है, इसलिए मैं उनका सपना जी रहा हूं। 

परिवार के हालत ने किया मोटीवेट

रिंकू ने आगे कहा कि वह अपने माता-पिता को गरीबी से निजात दिलाने के लिए बेताब थे। रिंकू ने कहा कि मैंने अपने परिवार के संघर्ष को देखा है और मैं क्रिकेट के जरिए उन्हें इससे बाहर निकालने में मदद करना चाहता था। उन्हें इन परेशानियों से बाहर निकालने की इच्छा ने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इसने मुझे कड़ी मेहनत करने और अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित किया। रिंकू सिंह ने आज अपने माता-पिता समेत अपने सभी फैंस के सपने को भी साकार किया है। जो उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहते थे। 

यह भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम

बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट वापस लेने से यह खिलाड़ी नाखुश, जोस बटलर ने दिया था यह बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement