Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 19, 2023 14:23 IST
IND vs IRE 2nd T20I weather update- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI IND vs IRE 2nd T20I weather update

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त रविवार को डबलिन के द विलेज (मालाहाइड) में ही खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। पहले टी20 में डीएलएस से 2 रन की जीत के बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी से उत्साहित भारतीय टीम रविवार को यहां जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। यह जीत भारत की आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक को भी पूरा कर सकती है। भारत इसके साथ ही बेहतर मौसम की भी उम्मीद करेगा जिससे उसके युवा बल्लेबाजों अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। क्योंकि पहले मैच में बारिश के कारण टीम इंडिया सिर्फ 6.5 ओवर ही खेल पाई थी। 

दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

अगर रविवार को मौसम की बात करें तो फिलहाल जो अपडेट है वो फैंस के लिए अच्छी खबर लेकर आ रहा है। इसके अनुसार मालाहाइड में दूसरे टी20 के दौरान बारिश के आसार ना के बराबर हैं। यह मैच वहां के लोकल टाइम के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होता है। जबकि अगर एक्यूवेदर के मुताबिक मौसम की रिपोर्ट जानें तो दिनभर रविवार को बारिश के आसार ज्यादा से ज्यादा 7 प्रतिशत और किसी-किसी वक्त शून्य प्रतिशत हैं। मैच टाइमिंग के हिसाब से दोपहर 2 से रात 8 बजे तक की जो रिपोर्ट है वो बिल्कुल भी चिंताजनक नहीं है। लेकिन आयरलैंड में कभी भी मौसम बिगड़ सकता है। ऐसे में अभी तक तो खबर फैंस और भारतीय टीम के फेवर में है। अब रविवार को मौसम कैसा रहता है इसकी साफ तस्वीर मैच के दिन ही पता लग पाएगी।

.

Image Source : ACCUWEATHER SCREENGRAB
रविवार 20 अगस्त को अलग-अलग समय डबलिन में कैसा रहेगा मौसम

आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक पूरी करना चाहेगी टीम इंडिया

आपको बता दें इससे पहले टीम इंडिया ने दो बार आयरलैंड का दौरा किया है। साल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने यहां दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। इसके अलावा 2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम यहां आई और फिर 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया। अब यह तीसरा मौका है जब टीम इंडिया यहां आई है और इस बार पहली बार सीरीज तीन मैचों की है। भारत अगर इस बार भी सीरीज जीतता है तो आयरलैंड में यह उसकी सीरीज जीत की हैट्रिक होगी। बुमराह की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया टी20 या कोई भी व्हाइट बॉल सीरीज खेल रही है। ऐसे में उनके लिए भी यह शानदार आगाज होगा।

टीम इंडिया की यह होंगी उम्मीदें

भविष्य के उभरते सितारों की सूची में शामिल शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने का मौका मिलेगा। पहले मैच में बारिश के कारण किसी को पर्याप्त समय नहीं मिल पाया। वहीं अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे जबकि पहली गेंद पर आउट होने वाले तिलक वर्मा भी वेस्टइंडीज दौरे की अपनी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। भारत के शीर्ष क्रम में अधिकतर वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने चोटों से उबरने के बाद शानदार वापसी की। वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी पहले मैच में खास नहीं रही और उनसे यहां कुछ अलग की टीम उम्मीद करेगी।

टॉस की होगी अहम भूमिका?

यहां जिस तरह की परिस्थितियां हैं उसमें टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। भारत इस मामले में पहले मैच में भाग्यशाली रहा। मैच में दो विकेट लेने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने बाद में स्वीकार किया कि भारत को टॉस जीतने का फायदा मिला। जहां तक आयरलैंड का सवाल है तो उसकी टीम बुमराह से पहले ओवर में मिले दो झटकों से वापसी करने में सफल रही थी। उसकी टीम को अगर सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद मजबूत भारतीय टीम को चुनौती देनी है तो उसे खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आयरलैंड को यदि भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसके अनुभवी खिलाड़ियों पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग और जॉर्ज डॉकरेल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

यह भी पढ़ें:-

बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट वापस लेने से यह खिलाड़ी नाखुश, जोस बटलर ने दिया था यह बयान

केएल राहुल फिट! एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिल सकती है गुड न्यूज; अय्यर को लेकर बढ़ी चिंता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement