Friday, May 03, 2024
Advertisement

केएल राहुल फिट! एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिल सकती है गुड न्यूज; अय्यर को लेकर बढ़ी चिंता

भारतीय टीम को अपने दो प्रमुख खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के फिट होने का इंतजार है। उसी बीच राहुल को लेकर राहत भरी खबर आई है तो अय्यर की फिटनेस अभी चिंता का विषय बनी हुई है।

Reported By : PTI Written By : Priyam Sinha Published on: August 19, 2023 11:36 IST
KL Rahul, Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : BCCI KL Rahul, Shreyas Iyer

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय से अपने प्रमुख खिलाड़ी केएल राहुल की फिटनेस को लेकर काफी चिंतित थी। आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए राहुल की सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी, एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे। उनकी मैच फिटनेस के लिए एनसीए ने एक प्रैक्टिस मैच भी आयोजित किया था जिसमें लंबे समय तक राहुल ने बैटिंग और विकेटकीपिंग की। अब उनकी इस मैच के बाद की रिपोर्ट सामने आ रही है। यह रिपोर्ट टीम इंडिया के लिए एक राहत ला सकती है। वहीं जल्द ही एशिया कप 2023 के लिए जो स्क्वाड आना है उससे पहले यह टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज हो सकती है।

केएल राहुल ने शुक्रवार को एनसीए द्वारा आयोजित मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास के दौरान काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की। इस मैच के बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अपनी तत्परता दिखाई जो एशिया कप और वनडे विश्व कप से पहले भारत के लिए मनोबल बढ़ाने वाली खबर है। इसे देखते हुए पूरी संभावना है कि राहुल एशिया कप के लिए श्रीलंका की यात्रा कर सकते हैं जिसके लिए भारतीय टीम का चयन 21 अगस्त को हो सकता है। 

KL Rahul

Image Source : GETTY
KL Rahul

केएल राहुल का फिटनेस अपडेट?

इसकी पूरी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई/भाषा से कहा, राहुल ने एनसीए में ‘मैच सिम्युलेशन’ (मैच की परिस्थितियों के हिसाब से) कार्यक्रम में काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करके बेहतरीन फिटनेस स्तर दिखाया है। उन्होंने इस हफ्ते के शुरु से बल्लेबाजी शुरु की थी और अब उन्होंने विकेटकीपिंग भी करना शुरु कर दिया है। राहुल की शीर्ष स्तर के क्रिकेट में वापसी जल्द ही दिखाई दे रही है। राहुल की वापसी से भारतीय टीम मैनेजमेंट के सिर से बड़ा बोझ कम हो जाएगा क्योंकि वे मध्यक्रम में एक स्थान पक्का कर सकते हैं। 

श्रेयस अय्यर के लिए करना पड़ सकता है इंतजार

सूत्र ने आगे श्रेयस अय्यर को लेकर भी अपडेट दिया और बताया, अभी एनसीए में चोट से उबर रहे श्रेयस अय्यर को थोड़ा लंबा इतंजार करना पड़ सकता है। श्रेयस भी एनसीए में मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास कर रहे हैं और मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने फिटनेस में काफी सुधार दिखाया है। हालांकि श्रेयस के संबंध में अंतिम फैसला अगले दो दिन में ही लिया जा सकेगा। 

Shreyas Iyer

Image Source : AP
Shreyas Iyer

नंबर 4 पर राहुल का अच्छा रिकॉर्ड

केएल राहुल का वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड शानदार है, उन्होंने सात पारियों में 40.17 के औसत से 241 रन बनाए हैं जिसमें एक सैकड़ा भी शामिल है। पांचवें नंबर पर राहुल ने 18 पारियों में 53 के औसत से 742 रन बनाये हैं जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। राहुल की अनुपस्थिति में भारतीय ‘थिंक टैंक’ ने सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम में उतारकर प्रयोग किया लेकिन वह निरंतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। अब उन्हें फिनिशर के रूप में देखा जाने लगा है। वहीं ईशान किशन बैकअप ओपनर का कार्य कर सकते हैं। राहुल ने भारत के लिए अंतिम वनडे 22 मार्च को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

यह भी पढ़ें:-

बुमराह का जीत के साथ आगाज, जय शाह को पाकिस्तान से न्यौता; देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

विराट कोहली के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली, शोएब अख्तर को दिया करारा जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement