Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बुमराह का जीत के साथ आगाज, जय शाह को पाकिस्तान से न्यौता; देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

खेल की दुनिया में शुक्रवार से शनिवार तक कई बड़ी खबरें सामने आईं। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ विजयी आगाज किया। देखें ऐसी सभी 10 बड़ी खबरें एकसाथ।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 19, 2023 10:00 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में शुक्रवार के दिन कई बड़ी खबरें सामने आईं। फिर शाम होते-होते मोमेंटम भारत-आयरलैंड के पहले टी20 पर शिफ्ट हो गया। मैच के बाद अगले दिन शनिवार को आंकड़े, अर्शदीप सिंह की ट्रोलिंग जैसी खबरें काफी सामने आईं। इसके अलावा सौरव गांगुली का विराट कोहली का खुले तौर पर समर्थन करना और बीसीसीआई सचिव जय शाह को पाकिस्तान से आए न्यौते ने सबस ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। आइए देखते हैं एक-एक करके खेल की दुनिया की सभी 10 बड़ी खबरें।

यह हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत ने पहले टी20 में आयरलैंड को हराया

टीम इंडिया ने पहले टी20 में आयरलैंड को मात दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहा। फिर 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की राह में बारिश बाधा बनी। अंत में यह मुकाबला भारत ने डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत 2 रनों से जीता। अब दूसरा टी20 डबलिन में ही 20 अगस्त रविवार को खेला जाएगा।

जसप्रीत बुमराह ने कमबैक मैच में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने 327 दिनों के बाद टीम इंडिया में वापसी करते ही कमाल कर दिया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में 24 रन देकर 2 अहम विकेट लिए। उनके यह दो विकेट उनके पहले ओवर में ही आ गए थे। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच भी जीता। वहीं वह दुनिया के पहले कप्तान बने जिन्होंने बतौर कप्तान पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता।

टीम इंडिया जीती पर बुमराह ने फिर भी कही सुधार करने की बात

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय टीम को जीत मिली और जसप्रीत बुमराह का यह बतौर कप्तान पहला मैच था। वह टीम इंडिया के 11वें टी20 इंटरनेशनल के कप्तान बने थे और उन्होंने अपना पहला मैच जीत लिया। पर जीत के बाद भी उन्होंने ऐसा बयान दिया जिससे टीम ओवरकॉन्फिडेंट ना हो जाए। उन्होंने कहा कि, अगर आप जीत भी जाते हो तो भी आपको कुछ जगहों पर सुधार करना होता है।

अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में लुटाए रन, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

आयरलैंड का स्कोर 19 ओवर में 117 रन था और 19वें ओवर में बुमराह ने सिर्फ एक रन ही दिया था। लेकिन 20वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने वाइड और नो बॉल फेंकी। साथ ही उनके इस ओवर में दो छक्के और एक चौका भी लगा। साल 2022 के बाद अर्शदीप भारत के लिए टी20 इंटरनेशन में सबसे ज्यादा 16 नो बॉल फेंकने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में 16 से 20 ओवर के दौरान सबसे ज्यादा छक्के खाने के मामले में अर्शदीप सिंह युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा से आगे निकल गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर वह काफी ट्रोल भी हुए।

सौरव गांगुली ने किया विराट कोहली का समर्थन, शोएब अख्तर को दिया जवाब

शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद विराट कोहली को वनडे और टी20 छोड़ने की बेतुकी और बिन मांगी सलाह दी। उन्होंने कहा विराट सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को अगर तोड़ना चाहते हैं तो टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें। जिसका सौरव गांगुली ने करारा जवाब दिया है। गांगुली ने कहा कि, क्यों? विराट कोहली को खेलते रहना चाहिए जितना भी क्रिकेट वह खेलना चाहते हैं। क्योंकि वह परफॉर्म भी करते हैं। 

BCCI सचिव को पीसीबी ने भेजा पाकिस्तान आने का न्यौता

पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। लंबे समय तक विवादों और चर्चाओं के बाद तय हो पाया था कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर होगा। इसका पहला मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच होना है। इसके लिए पीसीबी द्वारा भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव एवं एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

21 अगस्त को आ सकता है एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होना है। वहीं, भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करेगी। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश के स्क्वाड सामने आ चुके हैं। वहीं सवाल है कि टीम इंडिया का स्क्वाड कब तक आएगा। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन 21 अगस्त को हो सकता है। फिलहाल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस के कारण मामला फंसा हुआ है।

 

भारत-पाकिस्तान के मैच पर बारिश का खतरा, एशिया कप में 2 सितंबर को होगी भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में होने वाले मुकाबले को लेकर एक बुरी अपडेट सामने आई है। इस मैच के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। आपको बता दें कि Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार भारत-पाकिस्तान वाले मैच के दिन बारिश की संभावना 40% है। वहीं मैच के एक दिन पहले भी बारिश की संभावना 51% है। ऐसे में टीम इंडिया और पाकिस्तान वाले मैच में बारिश खेल बिगाड़ सकती है।

स्मिथ और स्‍टार्क साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, मिचेल मार्श करेंगे कप्तानी

वनडे विश्‍व कप 2023 की तैयारियों के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। इस बीच अब खबर आ रही है कि टीम के दो बड़े खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ और मिचेल स्‍टार्क इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। अभी जो खबरें आ रही हैं, उससे पता चलता है कि दोनों चोटिल हैं, लेकिन ये कितनी गंभीर है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। इससे पहले पैट कमिंस भी चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो गए थे। ऐसे में मिचेल मार्श को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

दुती चंद पर लगा था 4 साल का बैन, नाडा के फैसले को देंगी चुनौती

एशियन गेम्स में दो सिल्वर मेडल जीतने वाली महिला एथलीट दुती चंद नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी, NADA द्वारा उन पर लगाए गए चार साल के प्रतिबंध को चुनौती देंगी। वह नाडा की डोप जांच में विफल रही थीं। 100 मीटर की नेशनल रिकॉर्ड होल्डर एथलीट के पिछले साल दिसंबर में लिए गए दो सैम्पल में ‘अन्य एनाबोलिक एजेंट/एसएआरएमएस’ मौजूद थे जो वाडा की 2023 प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में शामिल हैं। ये सैम्पल पांच और 26 दिसंबर को लिए गए थे और दोनों ही एक समान पदार्थ के पॉजिटिव पाए गए थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement