Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली, शोएब अख्तर को दिया करारा जवाब

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर अपनी पुरानी लय काफी हद तक वापस पाई थी। उसके बाद से अभी तक वह चार और इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 19, 2023 9:22 IST
Sourav Ganguly, Virat Kohli, Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER Sourav Ganguly, Virat Kohli, Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे शोएब अख्तर अक्सर विराट कोहली को बिन मांगी सलाह देते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में फिर ऐसा किया और बेतुकी सलाह दे डाली। वैसे तो विराट कोहली की फिटनेस को देखते हुए बिल्कुल ऐसा नहीं लगता कि यह उनका आखिरी वनडे वर्ल्ड कप है। सचिन तेंदुलकर जब 40 की उम्र तक खेल सकते हैं, फिर विराट का तो फिटनेस के मामले में कोई जवाब नहीं। 34 वर्षीय विराट कोहली का यह चौथा वनडे वर्ल्ड कप होगा। उससे पहले शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप के बाद उन्हें वनडे और टी20 छोड़ने की बेतुकी और बिन मांगी सलाह दी। जिसका सौरव गांगुली ने करारा जवाब दिया है।

शोएब अख्तर ने दी बेतुकी सलाह

वैसे तो विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच पिछले एक-डेढ़ साल में सबकुछ सही नहीं होने की खबरें आई थीं। पर जब बात देश की और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की है तो दादा ने अख्तर की बेतुकी सलाह का मुंहतोड़ जवाब दिया। शोएब अख्तर ने कहा था कि, अगर विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 क्रिकेट छोड़कर टेस्ट पर फोकस करें। इससे पहले भी शोएब अख्तर इस बात को कई बार कह चुके थे। इस बार गांगुली का जवाब शायद जब अगली बार वह ऐसा बोलना चाहेंगे तो सोचने पर मजबूर करेगा।

सौरव गांगुली का करारा जवाब

शोएब अख्तर के इस बयान की चर्चा थी कि एक इवेंट में सौरव गांगुली से भी इस पर राय पूछी गई। फिर क्या भारत के पूर्व कप्तान ने दूसरे पूर्व कप्तान का समर्थन किया और पाकिस्तान के पूर्व पेसर की बोलती बंद कर दी। गांगुली की आदत रही है कि वह अपने पूरे करियर में एक स्पष्ट वक्ता रहे हैं। यही उन्होंने अब किया और बिना कोई लंबा-चौड़ा बयान दिए दो लाइन में अख्तर को जवाब दे दिया। उन्होंने कहा, क्यों? विराट कोहली को खेलते रहना चाहिए जितना भी क्रिकेट वह खेलना चाहते हैं। क्योंकि वह परफॉर्म भी करते हैं। 

एशिया कप 2022 से की विराट ने शानदार वापसी

विराट कोहली की बात करें तो पिछले साल एशिया कप से वह अपनी लय में वापस लौटते दिखे हैं। करीब 3 साल तक अपने शतक से वंचित रहे विराट कोहली ने टी20 एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा और मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के वह हीरो थे। फिर जनवरी में इस साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बैक टू बैक दो शतक, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक, फिर वेस्टइंडीज में टेस्ट शतक दिखाता है कि उन्होंने काफी हद तक अपनी लय पा ली है। विराट के अंदर रनों की भूख अभी बरकरार है यह उनका मौजूदा फॉर्म दिखाता है। अब आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में उनके ऊपर सभी की नजरें टिकी होंगी।

यह भी पढ़ें:-

क्या पाकिस्तान जाएंगे जय शाह? BCCI सचिव को पीसीबी ने भेजा न्यौता

जसप्रीत बुमराह ने पहले टी20 में जीत के बावजूद कही सुधार की बात, IPL को लेकर भी दिया यह बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement