A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के पहले दो मैच नहीं खेलेगा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

एशिया कप के पहले दो मैच नहीं खेलेगा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने किया कंफर्म

एशिया कप 2023 के पहले दो मैच से टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बाहर हो गया है। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात की जानकारी दी।

Rahul Dravid- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rahul Dravid

एशिया कप 2023 की शुरुआत होने में 24 घंटे का समय बाकी है और उससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर आई है। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वनडे एशिया कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि, टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, सेलेक्शन के दौरान ही चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने उनकी इंजरी की बात को बताया था। अब राहुल द्रविड़ ने यह साफ कर दिया है कि वह दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान और 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ अपने दो लीग मैच खेलेगी।

भारतीय टीम का जो स्क्वॉड घोषित हुआ था उसमें लंबी इंजरी के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई थी। इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी के बाद टीम इंडिया के फैंस को कुछ हद तक राहत आई थी। पर अब इस खबर ने एक बार फिर फैंस की चिंता को बढ़ा दिया है। खास बात यह है कि 5 सितंबर तक वर्ल्ड कप का भी स्क्वॉड जारी होना है। उससे पहले यह दो मैच ही टीम के खिलाड़ियों को परखने के लिए थे। पर अब राहुल की इंजरी के बाद उनके वर्ल्ड कप के सेलेक्शन पर भी सवाल उठने लगे हैं। वहीं कोच ने श्रेयस अय्यर को पूरी तरह फिट करार दिया है।

क्या बोले राहुल द्रविड़?

आपको बता दें कि राहुल को लेकर पहले ही सामने आ गया था कि वह पुरानी चोट से उबर चुके हैं पर नई चोट से वह परेशान हैं। सेलेक्शन प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगरकर ने बताया था कि राहुल को हल्की फुल्की चोट है जिस कारण वह शुरुआती दो तीन मैच मिस कर सकते हैं। इस पर अब राहुल द्रविड़ और कुछ ही देर बाद बीसीसीआई ने ट्वीट करके अपडेट दे दिया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि, केएल राहुल अच्छे तरह से रिकवर कर रहे हैं लेकिन वह पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेलेंगे। इसके बाद टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर मौजूद ईशान किशन को मौका मिलने के आसार बढ़ गए हैं। 

भारतीय टीम ग्रुप ए में पाकिस्तान और नेपाल के साथ मौजूद है। टीम को ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों से भिड़ना है। इसके बाद सुपर 4 में अगर टीम इंडिया जाती है तो उसे ऑटोमेटिक A2 ही माना जाएगा। उस लिहाज से टीम इंडिया का तीसरा मैच यानी सुपर 4 का पहला मैच 10 सितंबर को हो सकता है। इस मुकाबले में राहुल वापसी कर सकते हैं। अगर वर्ल्ड कप के लिहाज से बात करें तो यही शुरुआती दो मैच खिलाड़ियों की तैयारियों को परखने के लिए थे। 5 सितंबर तक स्क्वॉड जारी करना है। तो अब देखना होगा कि राहुल पर अंतिम फैसला क्या होता है?

यह भी पढ़ें:-

'मैं जिसको नहीं पसंद करता उसे बाहर...', एशिया कप के टीम सेलेक्शन पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

वनडे एशिया कप में 9 साल बाद खेलेंगे विराट, निशाने पर बेहतरीन रिकॉर्ड; रोहित शर्मा काफी पीछे

Latest Cricket News