Monday, April 29, 2024
Advertisement

'मैं जिसको नहीं पसंद करता उसे बाहर...', एशिया कप के टीम सेलेक्शन पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का 17 सदस्यीय मेन स्क्वॉड घोषित किया गया था। इसमें युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिलने पर खासा बवाल मचा था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 29, 2023 12:48 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का 17 सदस्यीय मेन स्क्वॉड घोषित कर दिया गया था। जबकि संजू सैमसन को रिजर्व के तौर पर रखा गया था। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिलने को लेकर कई सवाल उठे थे। टीम के ऐलान के वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने इन दोनों को जगह नहीं मिलने पर स्पष्टीकरण दिया था। अब एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप से पहले एक इंटरव्यू में इस पर बड़ा बयान दिया है।

एशिया कप 2023 से पहले भारतीय कप्तान ने कहा है कि वह आने वाले दो महीनों में अपनी टीम के साथ कुछ शानदार यादें बनाना चाहते हैं। भारतीय टीम आगामी एशिया कप में अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। इस टूर्नामेंट के लिए टीम के स्क्वाड में तिलक वर्मा जैसे युवाओं को भी जगह दी गई है। वहीं श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम के सेलेक्शन को लेकर अब कप्तान रोहित शर्मा ने खुलकर बयान दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि, मैं जिसको पसंद नहीं करता उसे बाहर कर दूं, ऐसा टीम के अंदर नहीं होता। 

'कोई दुर्भाग्यशाली है तो हम कुछ नहीं कर सकते'

रोहित शर्मा ने पीटीआई के साथ इंटरव्यू में बताया कि, टीम के लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन चुनते वक्त कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रह जाते हैं जिन्हें कुछ कारणों की वजह से बाहर होना पड़ता है। मैं और राहुल भाई (राहुल द्रविड़) अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि उन खिलाड़ियों को यह अच्छे से अच्छे तरीके से समझाया जाए उन्हें क्यों टीम में जगह नहीं मिली। हम उनसे फेस टू फेस अकेले में बात करके उन्हें इसके बारे में बताते हैं। इसमें ऐसा नहीं होता कि मैं जिसको पसंद नहीं करता उसे बाहर दूं। कप्तानी आपकी व्यक्तिगत पसंदगी या नापसंदगी पर नहीं होगी। अगर कोई नहीं है टीम में तो इसके कारण होते हैं। कोई अगर इस मामले में दुर्भाग्यशाली है तो हम कुछ नहीं कर सकते। 

रोहित शर्मा ने याद किया अपना वक्त

खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने को लेकर रोहित शर्मा ने अपने 2011 वर्ल्ड कप से बाहर होने के दौर को भी याद किया। उस वर्ल्ड कप में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम जो चैंपियन बनी थी उसमें रोहित शर्मा को जगह नहीं मिल पाई थी। चहल के मुद्दे पर अपने उस दौर को याद करते हुए वह बोले कि, मैं खुद को उस जगह पर रखकर भी देखता हूं। जब मुझे 2011 में नहीं चुना गया था तो बुरा लगा था। इसलिए मुझे पता है कि वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर होने पर कैसा लगता है।

यह भी पढ़ें:-

वनडे एशिया कप में 9 साल बाद खेलेंगे विराट, निशाने पर बेहतरीन रिकॉर्ड; रोहित शर्मा काफी पीछे

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 एक्टिव बॉलर्स की लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement